scorecardresearch
 

Western Railway: मुंबईकरों के लिए खुशखबरी! रेलवे ने बढ़ाई AC लोकल ट्रेनों की संख्या

Indian Railway: मुंबई में AC लोकल ट्रेनों की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ी है. इन ट्रेनों से यात्रा करने वालों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हुआ है. अब वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने मुंबई में 8 नई AC लोकल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. इन सभी ट्रेनों का परिचालन 8 अगस्त से शुरू किया जाएगा.

X
Mumbai Local Trains Mumbai Local Trains
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 8 अगस्त से चलाई जाएंगे ये नई ट्रेनों
  • यात्रियों को यात्रा करने में होगी सहूलियत

Western Railway News: मुंबई के ट्रैफिक में एक बार फंसे तो समझ लीजिए कई घंटों का वक्त आपका बर्बाद होने वाला है. ऐसे में इस समस्या से बचने के लिए शहर के अधिकतर लोग लोकल ट्रेनों के जरिए सफर करने को प्राथमिकता देते हैं. लाखों की संख्या में लोग लोकल ट्रेन से यात्रा करते हैं.

AC लोकल में यात्रा करने वाले लोगों संख्या में हुआ है इजाफा

मुंबई में AC लोकल से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है. हाल ही में इसके किराए में भी कमी की गई थी. लोगों के बीच इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने मुंबई के यात्रियों की सुविधा के लिए 8 नई AC लोकल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है.

यात्रियों को रेलवे का तोहफा

AC लोकल की लोकप्रियता को देखते हुए 8 अगस्त से वेस्टर्न लाइन पर 8 नई ऐसी लोकल को चलाया जाएगा. इन 8 नई लोकल ट्रेनों के बढ़ने के बाद इस एसी लोकल ट्रेनों की संख्या 40 से 48 हो जाएगी. पिछले कुछ महीनों में AC लोकल की लोकप्रियता मुंबई में इस कदर बढ़ी है कि पीक ऑवर्स में एसी लोकल ट्रेनों में काफी भीड़ देखी जाती है. ऐसे में जब एसी लोकल की संख्या को बढ़ाने का फ़ैसला लिया गया है तो उम्मीद की जा रही है कि लोकल ट्रेनों में लोगों को सफर करने में अधिक सहूलियत होगी.

इस रूट पर चलेंगी ये ट्रेनें

इन 8 लोकल में चार अप और डाउन दिशाओं में हैं. अप दिशा में विरार - चर्चगेट, बोरीवली - चर्चगेट, मलाड - चर्चगेट और भायंदर - चर्चगेट के बीच एक-एक सेवा है. वहीं,  डाउन दिशा में, चर्चगेट - विरार, चर्चगेट - बोरीवली, चर्चगेट - मलाड और चर्चगेट -भायंदर के बीच एक-एक सेवा शामिल है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें