scorecardresearch
 

MP: BJP ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की तैयारी शुरू की, विधायकों-सांसदों को सौंपी जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश में प्रस्तावित एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव के लिए भले ही अभी कोई हलचल नहीं है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

X
शिवराज सिंह चौहान शिवराज सिंह चौहान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MP में बीजेपी ने शुरू की उपचुनाव की तैयारी
  • विधायकों-सांसदों को सौंपी जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश में प्रस्तावित एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव के लिए भले ही अभी कोई हलचल नहीं है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. रविवार को बीजेपी ने शिवराज सरकार के मंत्रियों समेत विधायकों और सांसदों को ज़िम्मेदारी सौंप दी है. 

खण्डवा लोकसभा सीट चार जिलों तक फैली है, जिसमें अलोक शर्मा को बुरहानपुर, खण्डवा जिले में कविता पाटीदार, देवास जिले में पूर्व सांसद चिंतामणि मालवीय और खरगोन जिले में जीतू जिराती को ज़िम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा खंडवा लोकसभा सीट में आने वाली विधानसभा सीटों में से हर सीट पर एक कैबिनेट मंत्री को प्रभार दिया गया है. 

खंडवा लोकसभा सीट के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री तुलसी सिलवाट, बुरहानुपर विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री इंदर सिंह परमार, मांधाता विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री विजय शाह, खण्डवा विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री कमल पटेल, पंधाना विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री मोहन यादव, बागली विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री उषा ठाकुर, भीकनगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री जगदीश देवड़ा और बड़वाह विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री जगदीश देवड़ा को ज़िम्मेदारी दी गई है. 

विधानसभा उपचुनाव के लिए भी कसी कमर

लोकसभा उपचुनाव के साथ ही विधानसभा उपचुनावों के लिए भी भाजपा ने कमर कस ली है. निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया, सतना जिले के रैगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री रामखिलावन पटेल, बिसाहूलाल सिंह और बृजेन्द्र प्रताप सिंह, अलीराजपुर जिले के जोबट विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री विश्वास सारंग, प्रेम सिंह पटेल को ज़िम्मेदारी दी गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें