scorecardresearch
 

नए विवाद में फंसे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, 'घूस वाला ऑडियो' वायरल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और एक बीजेपी नेता के बीच हुई बातचीत का कथित ऑडियो टेप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

मध्य प्रदेश शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो) मध्य प्रदेश शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और एक बीजेपी नेता के बीच हुई बातचीत का कथित ऑडियो टेप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. बातचीत के दौरान शिवराज बीजेपी नेता राजेंद्र चौधरी को मंदसौर के गरोठ विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार का साथ देने के एवज में चुनाव के बाद उन्हें सम्मानित करने का भरोसा दिला रहे हैं.

वहीं, बीजेपी ने इस ऑडियो में चौहान की आवाज न होने और चुनाव को भटकाने की कांग्रेस की कोशिश करार दिया.

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आजतक से प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'शिवराज सिंह चौहान बीजेपी नेता को प्रलोभन दे रहे हैं. दूसरा पोरवाल समाज का वोट मांग रहे हैं. दोनों में आचार संहिता का उल्लंघन है. निश्चित तौर पर कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग से शिकायत करेगी.'

मंदसौर के गरोठ विधानसभा में उपचुनाव हो रहा है, यहां बीजेपी की ओर से नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी भी टिकट के दावेदार थे, मगर पार्टी ने चंदर सिंह सिसोदिया को उम्मीदवार बनाया. मतदान 27 जून को होना है और बीजेपी को भितरघात का खतरा है. इसी बीच मुख्यमंत्री और चौधरी के बीच हुई बातचीत का कथित ऑडियो सामने आया है.

विपक्ष का आरोप है कि बीजेपी नेता चौधरी को शिवराज भरोसा दिला रहे हैं कि चुनाव होने के बाद वे उन्हें सम्मानित करेंगे. यह चुनाव उनके और पार्टी दोनों के लिए महत्वपूर्ण है. चुनाव हारने पर फजीहत सभी की होगी.

 

यह कथित ऑडियो राज्य में चर्चा का विषय बन गया है. बीजेपी के प्रदेश संवाद प्रमुख डॉ. हितेश वाजपेयी ने कहा, 'यह कांग्रेस की चाल है, वह चुनाव को भटकाना चाहती है.'

उन्होंने दावा किया कि जो ऑडियो वायरल हुआ है, उसमें शिवराज की आवाज नहीं है, कांग्रेस इस तरह के हथकंडे अपनाती रहती है.

- इनपुट IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें