scorecardresearch
 

MP: निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने तय किए मेयर उम्मीदवार, देखिए लिस्ट

निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने मेयर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. मध्य प्रदेश में 6 जुलाई और 13 जुलाई को नगरीय निकायों के लिए वोटिंग होगी.

X
निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने तय किए मेयर उम्मीदवार निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने तय किए मेयर उम्मीदवार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आठ महिला उम्मीदवार
  • 6 और 13 जुलाई को वोटिंग

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने निकाय चुनावों के लिए मेयर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. 16 में से 15 नगरीय निकायों में मेयर उम्मीदवार तय कर दिए गए हैं. हालांकि रतलाम मेयर पर पेंच फंस गया है. इसलिए कांग्रेस ने अभी वहां मेयर पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. बता दें कि अगले महीने महापौर का चुनाव है. 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने तय किए इनके नाम
मुरैना से शारदा सोलंकी, ग्वालियर से शोभा सिकरवार, सागर से निधि जैन, भोपाल से विभा पटेल, इंदौर से संजय शुक्ला, कटनी से श्रेहा खंडेलवाल, जबलपुर से जगत बहादुर सिंह अन्नु, सिंगरौली से अरविंद सिंह चंदेल, बुरहानपुर से शहनाज़ अंसारी, छिंदवाड़ा से विक्रम अहाके, रीवा से अजय मिश्रा बाबा, सतना से सिद्धार्थ कुशवाह, देवास से कविता रमेश व्यास, खंडवा से आशा मिश्रा और उज्जैन से महेश परमार के नाम तय किए गए हैं. 

आठ महिला उम्मीदवार
खास बात यह है कि कांग्रेस ने जिन 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है उनमें से आठ महिला उम्मीदवार हैं. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 6 जुलाई और 13 जुलाई को नगरीय निकायों के लिए वोटिंग होगी. पहले चरण के मतदान का नतीजा 17 जुलाई को घोषित होगा तो वहीं दूसरे चरण की वोटिंग का परिणाम 18 जुलाई को आएगा.

MP में AIMIM 7 शहरों में लड़ेगी निकाय चुनाव
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानि AIMIM मध्य प्रदेश के सात शहरों में नगरीय निकाय चुनाव लड़ेगी. जिन शहरों में AIMIM निकाय चुनाव लड़ने जा रही है उनमें इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, बुराहनपुर, रतलाम और खंडवा शामिल हैं. पिछले दिनों असदुद्दीन ओवैसी ने इसकी घोषणा की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें