scorecardresearch
 

दिग्विजय सिंह का BJP पर प्रहार, बोले- 'सावरकर ने किताब में लिखा है, गोमांस खाने में कोई बुराई नहीं'

दिग्विजय सिंह ने कहा कि सावरकर की किताब में लिखा है- हिंदू धर्म का हिंदुत्व के साथ कोई संबंध नहीं है. वो भोपाल में तुलसी नगर स्थित नर्मदा मंदिर भवन में कांग्रेस के जनजागरण अभियान में बोले रहे थे. 

X
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस के जनजागरण अभियान कार्यक्रम में बोले दिग्विजय
  • कहा- हमारी लड़ाई आरएसएस के साथ है

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर वीर सावरकर के जरिए भाजपा और संघ पर निशाना साधा है. भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- 'सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि गाय ऐसा पशु है जो खुद के मल में लोट लेती है, वो कहां से हमारी माता हो सकती है.'

उन्होंने कहा- 'सावरकर ने किताब में लिखा है गोमांस खाने में कोई बुराई नहीं है. यह सावरकर जी ने कहा है जो आजकल बीजेपी और संघ के खास विचारक हैं'. 

आगे उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारी लड़ाई आरएसएस के साथ है. उस विचारधारा के साथ है, जो पूरे देश को बांटने में लगी हुई है. वो तुलसी नगर स्थित नर्मदा मंदिर भवन में कांग्रेस के जनजागरण अभियान में बोले रहे थे. 

बीजेपी ने बताया, हिंदुओं का अपमान

दिग्विजय सिंह के सावरकर पर दिए बयान के बाद बीजेपी की प्रतिक्रिया सामने आई है. बीजेपी के हिंदूवादी चेहरे और विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा- 'दिग्विजय दिन रात सिर्फ हिंदुओ को बदनाम करने में लगे रहते हैं'.

उन्होंने कहा- 'दिग्विजय सिंह वो महापुरुष है जो हिंदुओं के खिलाफ षड्यंत्र करने में दिन-रात मेहनत और परिश्रम करते रहते हैं. आप अगर इतना ही हिंदू और हिंदुस्तान की भलाई के लिए काम करते तो ना ही पाकिस्तान में जिन्ना पैदा होता और ना ही आतंकवाद इस देश की धरती पर कहीं दिखाई देता. हिंदू धर्म में क्या-क्या खामियां हैं और हिंदू धर्म को कैसे बदनाम किया जाए, दिग्विजय सिंह 24 घंटे इसी में लगे रहते हैं. कभी सावरकर के नाम पर तो कभी दूसरे महापुरुषों के नाम पर गलत बयानी करते हैं.' 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें