scorecardresearch
 

MP: BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा बोलीं- अल्पसंख्यकों को जा रहा मंदिरों को पैसा

Sadhvi Pragya controversial statement: रविवार शाम साध्वी प्रज्ञा ने एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हिंदू मठ और मंदिरों को सरकार के कब्जे से छुड़वाना होगा. हमारे मठ मंदिर सरकार के कब्जे में रहते हैं.

BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर. (फाइल फोटो) BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साध्वी प्रज्ञा बोलीं- सरकारी कब्जे से मुक्त हों मंदिर
  • हिन्दू मंदिरों का पैसा अल्पसंख्यकों को जा रहा- साध्वी प्रज्ञा

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने फिर एक बार ऐसा बयान दिया है जिसपर विवाद खड़ा हो सकता है. रविवार शाम उन्होंने एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हिंदू मठ और मंदिरों को सरकार के कब्जे से छुड़वाना होगा. 

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि मंदिर-मठ सरकार के संरक्षण में होते हैं. कलेक्टर उसका अध्यक्ष होता है. हिंदुओं के मंदिरों का धन, बड़े-बड़े मंदिरों का धन अल्पसंख्यकों के पास जाता है. विधर्मियों के पास चला जाता है.

प्रज्ञा ठाकुर ने यह भी कहा कि प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेले के दौरान गठित भारत भक्ति अखाड़ा मंदिरों को सरकार के नियंत्रण से मुक्त करने के लिए विरोध प्रदर्शन करेगा.

इसपर भी क्लिक करें- MP: महंगाई पर साध्वी प्रज्ञा का अजीब बयान, पेट्रोल-डीजल की महंगाई को बताया प्रोपेगेंडा

आगे साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि 'हम मुहिम चलाएंगे कि हिंदू मंदिरों पर से सरकार का संरक्षण खत्म होना चाहिए. हिन्दू खुद ही अपने मंदिरों की देख-रेख कर लेगा और हिन्दुओं की श्रद्धा का जो धन है जिसे वह दान देता है, वह हिंदुओं के विकास के लिए ही काम आएगा.' 

भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ने ये भी कहा कि मंदिरों से मिले चंदे को हिंदुओं के विकास पर खर्च किया जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि भोपाल में अखाड़े का कार्यालय धार्मिक कार्य, राष्ट्र की रक्षा और देशभक्ति का केंद्र बनेगा.

इससे पहले भी साध्वी प्रज्ञा ने क्रूज रेव पार्टी में आर्यन खान के पकड़े जाने के बाद अभिनेता शाहरुख खान पर तीखा हमला बोला था. साध्वी प्रज्ञा ने कहा, ये वो लोग हैं, जो भारत को असुरक्षित बताते हैं. ये खाते यहां हैं और मदद पाकिस्तान में करते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें