scorecardresearch
 

मृत पक्षियों के सैंपल देने के लिए 350 KM बाइक से चला ये अफसर, CM शिवराज ने की तारीफ

सीमित समय मे सैंपल को लैब तक पहुंचाना जरूरी था नहीं तो उसके खराब होने का डर था लिहाजा आरपी तिवारी ने बड़ा फैसला किया. उन्होंने बाइक से भोपाल तक करीब 350 किलोमीटर का सफर तय किया.

 मरे हुए पक्षियों के सैंपल लेकर वेटनरी ऑफिसर ने 350 किलोमीटर का सफर बाइक से तय किया. मरे हुए पक्षियों के सैंपल लेकर वेटनरी ऑफिसर ने 350 किलोमीटर का सफर बाइक से तय किया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाइक से तय किया 350 KM का सफर
  • वक्त पर भोपाल पहुंचाने थे पक्षियों के सैंपल
  • सीएम शिवराज ने ट्वीट कर की तारीफ

मध्य प्रदेश में इन दिनों बर्ड फ्लू की दहशत फैली हुई है. ऐसे में मध्य प्रदेश के वेटनरी ऑफिसर ने कुछ ऐसा किया कि सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए. दरअसल, कई जिलों से मरे हुए पक्षियों के सैंपल भोपाल भेजे जा रहे हैं.

ऐसे में निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में कई पक्षियों के मौत के बाद वेटनरी ऑफिसर आरपी तिवारी को उनके सैंपल भोपाल भेजने के निर्देश दिए गए. लेकिन समय पर सैंपल पहुंचाने के लिए आरपी तिवारी को ट्रेन की टिकट नहीं मिली. बस की टिकट भी करवाई लेकिन बस टीकमगढ़ से थी लिहाजा बस के निकलने से पहले तिवारी टीकमगढ़ नहीं पहुंच पाए.

सीमित समय में सैंपल को लैब तक पहुंचाना जरूरी था नहीं तो उसके खराब होने का डर था. लिहाजा आरपी तिवारी ने बड़ा फैसला किया. उन्होंने बाइक से भोपाल तक करीब 350 किलोमीटर का सफर तय किया. तिवारी शनिवार सुबह करीब 6 बजे निकले लेकिन रास्ते में कई जगहों पर उन्हें बारिश की वजह से रुकना भी पड़ा. वहीं, रात होने के कारण एक जगह रुकने के बाद रविवार सुबह आर.पी.तिवारी भोपाल पहुंचे और मृत पक्षियों का सैंपल जांच के लिए लैब में दिए. दूरी ज्यादा होने की वजह से आरपी तिवारी अपने बेटे को भी साथ ले गए. 

मुख्यमंत्री ने की जज़्बे की तारीफ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जब वेटनरी ऑफिसर के बारे में पता चला तो उन्होंने ट्वीट कर वेटनरी ऑफिसर आरपी तिवारी की सराहना की और लिखा 'श्री आरपी तिवारी के जज़्बे को प्रणाम करता हूं. आपने कर्तव्यनिष्ठा और दृढ़ इच्छाशक्ति का अद्भुत उदाहरण समाज के सामने रखा है. मध्य प्रदेश को आप जैसे अधिकारी और कर्मचारी ही गढ़ते हैं. मेरी ओर से आपको हार्दिक शुभकामनाएं' 

देखें- आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें