scorecardresearch
 

पश्चिमी सिंहभूम: टोकलो में नक्सलियों ने मचाया तांडव, मजदूरों को पीटा, वाहनों में लगा दी आग 

नक्सलियों के हौसले प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं. रविवार को टोकलो में बेखौफ नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया. यहां सड़क निर्माण का कार्य कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट की और वहां खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया. 

 टोकलो में नक्सलियों ने मचाया तांडव टोकलो में नक्सलियों ने मचाया तांडव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो बाइक सवार तीन नक्सलियों ने फैलाई दहशत
  • सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों में लगाई आग
  • नक्सलियों की इस हरकत से फैली हुई है दहशत 

झारखंड में पश्चिमी सिंहभूम में नक्सलियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. नक्सलियों ने एक बार फिर से सड़क निर्माण में लगे वाहन में आग लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश की है. ताजा मामला टोकलो थाना क्षेत्र के सुरबूड़ा गांव का है, यहां नक्सलियों ने शनिवार शाम साढ़े चार बजे सड़क निर्माण में लगे एक हाइवा को आग के हवाले कर दिया, जबकि एक बोलेरो गाड़ी में तोड़फोड़ की. यही नहीं सड़क निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों से भी नक्सलियों ने मारपीट की.

जानकारी के मुताबिक दो बाइक पर सवार तीन नक्सली, छोटे हथियार के साथ मौके पर पहुंचे थे. नक्सलियों ने बन्दूक की नोंक पर 45 मिनट तक तांडव मचाने के बाद काम बंद करने की धमकी दी और मौके से फरार हो गए. घटना की सूचना के बाद टोकलो थाना और चक्रधरपुर थाना की पुलिस मौके पर आधे घंटे में पहुंच गई और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. 

बता दें पिछले एक पखवाड़े में यहां नक्सलियों ने हिंसक वारदातों में तेजी ला दी है, जिससे इलाके में दहशत का माहौल है. इससे पहले टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी में भी सड़क निर्माण में लगे आठ वाहनों को नक्सलियों ने फूंक डाला था. इसके बाद केरा में एक ईंट भट्ठे में धावा बोलकर एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

लगातार नक्सलियों के उत्पात और हिंसक वारदातों से गांव में खौफ है. इस इलाके में माओवादी एरिया कमांडर महाराज प्रामाणिक का वर्चस्व है. खौफ इतना कि पुलिस को अपना कैम्प तक यहां से हटाना पड़ गया. अब हालात ऐसे हैं कि नक्सली बेकाबू हो चले हैं और क्षेत्र में अपना शासन कायम करने की फिराक में हैं. (इनपुट- जय कुमार) 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें