scorecardresearch
 

झारखंड: हजारीबाग में विधायक ने पेश की मिसाल, कुदाल उठा खुद ही करने लगीं नालियों की सफाई

झारखंड के हजारीबाग के बड़कागांव की विधायक अम्बा प्रसाद ने खुद अपने हाथ में कुदाल लेकर नालियां साफ कीं और तो और उन्होंने जेसीबी चलाकर रोड की मरम्मत में भी मदद की.

विधायक अम्बा प्रसाद. विधायक अम्बा प्रसाद.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • निजी खर्चे पर कराई रोड की मरम्मत
  • कुदाल उठा खुद ही की नालियों की सफाई

बारिश के मौसम में अक्सर लगातार बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव व सड़कों पर कीचड़ के मामले सामने आते हैं. ऐसे में कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं जब जनता की दिक्कतों के लिए खुद सरकारी महकमे के लोग मैदान में उतर जाते हैं. ऐसा ही कुछ झारखंड के हजारीबाग में देखने को मिला.

झारखंड के हजारीबाग के बड़कागांव की विधायक अम्बा प्रसाद ने खुद अपने हाथ में कुदाल लेकर नालियां साफ कीं और तो और उन्होंने जेसीबी चलाकर रोड की मरम्मत में भी मदद की. अम्बा प्रसाद ने अपने क्षेत्र में कई बार लोगों से जुड़ कर काम किया है और लोगों के समक्ष एक उदाहरण प्रस्तुत किया है. हाल ही में उन्होंने अपने क्षेत्र में कुदाल उठा कर नालियों की सफ़ाई की एवं लोगों को ये संदेश दिया कि अपने गांव एवं मोहल्ले में सफ़ाई करना बिल्कुल भी शर्म की बात नहीं है.

हाल ही में हज़ारीबाग के कई क्षेत्रों में बारिश का पानी सड़कों पर जमा दिख रहा है एवं लोगों के घरों में भी घुस रहा है और इसका कारण विफल सिवेज सिस्टम है. उसी के संदर्भ में अम्बा प्रसाद ने नालियां साफ़ कर एक सुंदर उदाहरण पेश किया. साथ ही उन्होंने सड़क की टूटी फूटी हालत को देखते हुए निजी खर्च से बड़कागांव की एक सड़क को ठीक करवाने के लिए स्टोन, चिप्स एवं डस्ट मंगाए और उसे खुद जे॰सी॰बी॰ चलाकर बराबर करने का प्रयास किया. 

हालांकि ये पहल सराहनीय है मगर सोशल मीडिया पर जब ये तस्वीरें एवं वीडियो वायरल हुआ तो लोगों ने उनसे सवाल भी किया कि उन्होंने जे॰सी॰बी॰ चलाने का प्रशिक्षण लिए बग़ैर एवं बिना हैवी कमर्शियल व्हिकल लाइसेन्स के बग़ैर ये कैसे किया एवं इससे समाज में एक गलत संदेश जाता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें