scorecardresearch
 

झारखंड: CM हेमंत सोरेन ने छोड़ी दुमका सीट, पत्नी लड़ सकती हैं चुनाव

विधानसभा चुनाव में वे दुमका और बरहेट सीट से चुनाव जीते थे. सोमवार को हेमंत सोरेने ने बरहेट सीट से बतौर विधायक शपथ ली और दुमका सीट को छोड़ दी है.

अपने पिता शिबू सोरेन के साथ हेमंत सोरेन (PTI) अपने पिता शिबू सोरेन के साथ हेमंत सोरेन (PTI)

  • हेमंत सोरेने ने बरहेट सीट से ली शपथ
  • झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने हैं सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका सीट से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा चुनाव में वे दुमका और बरहेट सीट से चुनाव जीते थे. सोमवार को हेमंत सोरेने ने बरहेट सीट से बतौर विधायक शपथ ली और दुमका सीट को छोड़ दी. माना जा रहा है कि दुमका सीट से हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन चुनाव लड़ सकती हैं.

राजमहल सीट से बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने संस्कृत में शपथ ली. मधुपूर सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक हाजी हुसैन अंसारी ने ऊर्दू में शपथ ली. उन्होंने अल्लाह के नाम पर शपथ ग्रहण किया. जबकि देवघर सीट से बीजेपी विधायक नारायण दास ने अंगिका भाषा में शपथ ली.

पिछले महीने हेमंत सोरेन ने रांची में झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. हेमंत सोरेन दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं.

पाकुड़ से कांग्रेस के विधायक आलमगीर आलम ने हेमंत सरकार कैबिनेट में मंत्रीपद की शपथ ली थी. आलमगीर आलम झारखंड के स्पीकर भी रह चुके हैं. झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी की गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री बने हेमंत सोरेन झारखंड के साथ कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने मंत्री पद की शपथ ली. आरजेडी के विधायक सत्यनंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें