scorecardresearch
 

गुपकार के समर्थन पर BJP का राहुल-सोनिया से सवाल, धारा 370 पर फारूख के साथ या खिलाफ?

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. दरअसल, कश्मीर में हो रहे पंचायती चुनाव में गुपकार गठबंधन का समर्थन करने और उससे हाथ मिलाने पर कांग्रेस पर कंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने हमला बोला है.

कंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो) कंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस से किए सवाल
  • पीपुल्स अलायंस ने अनुच्छेद 370 को बनाया अपना एजेंडा
  • आर्टिकल 370 को दोबारा लागू कराने की कही जा रही बात

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधा है दरअसल, कश्मीर में हो रहे पंचायती चुनाव में गुपकार गठबंधन का समर्थन करने और उससे हाथ मिलाने पर कांग्रेस पर कंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने हमला बोला है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से सवाल करते हुए कहा कि क्या वह धारा 370 पर फारूख के साथ या हैं या फिर खिलाफ?

प्रसाद ने कहा कि कश्मीर में जो चुनाव हो रहा है, हमें उस पर कांग्रेस पार्टी से सवाल पूछना है. गुपकार डिक्लेरेशन का मुख्य मकसद है 370 को दोबारा लागू कराना. इसके लिए वो चीन की मदद भी मांग रहे हैं. मुफ्ती ने भी ये भी कहा कि जब तक कश्मीर का झंडा नहीं तब तक तिरंगा नहीं. ये इनका पब्लिक स्टैंड है.

प्रसाद ने आगे कहा कि आर्टिकल 370 को दोबारा लागू कराने की बात जो कह रहे है वो चाहते हैं कि कश्मीर में भ्रष्टाचार होता रहे. कश्मीर के लोगों को संविधान के द्वारा दिये गए अधिकार न मिले. गुप्कर घोषणा के लिए पीपुल्स अलायंस ने अनुच्छेद 370 को अपने एजेंडे के रूप में बहाल करने की घोषणा की है. उन्होंने आगे कहा कि गुपकार घोषणा के लिए पीपुल्स अलायंस ने अनुच्छेद 370 को अपने एजेंडे के रूप में बहाल करने की घोषणा की है. वे जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार निरोधक कानून सहित कुछ कानून नहीं चाहते हैं ताकि वे भ्रष्टाचार करना जारी रह सकें.

देखें आजतक लाइव TV

उन्होंने कहा कि कश्मीर की मुस्लिम बेटी अगर जम्मू कश्मीर के बाहर किसी मुस्लिम युवक से भी शादी करती है तो उसे संपति के अधिकार से बेदखल कर दिया जाता था. लेकिन हमने इसे बदला. क्या ये लोग फिर कश्मीर को संकीर्ण मानसिकता की तरफ ढकेलना चाहते हैं.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी भी इनके साथ है. अब राहुल, जी सोनिया जी से ये पूछना चाहते हैं कि क्या कांग्रेस 370 को दोबारा लागू करने के फेवर में है या नहीं. इस पर अपना स्टैंड क्लियर करे. क्या वो फ़ारुख के बयान का समर्थन करते हैं. जिसमें उन्होंने 370 को दोबारा लागू कराने के लिए चीन के समर्थन मांगने की बात कही थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें