scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: सीएम महबूबा ने खेला सियासी कार्ड! बोलीं- बुरहान के एनकाउंटर से थी अनजान

हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर को लेकर अब जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने सियासी कार्ड खेला है. उन्होंने बुरहान वानी के एनकाउंटर की खबर से खुद को अनजान बताया है.

महबूबा मुफ्ती महबूबा मुफ्ती

हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर को लेकर अब जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने सियासी कार्ड खेला है. उन्होंने बुरहान वानी के एनकाउंटर की खबर से खुद को अनजान बताया है. महबूबा ने कहा कि मुझे पता होता कि सुरक्षाबलों के बीच बुरहान वानी घिरा है तो उसे मारने के बजाय एक और मौका देते.

मारने के बजाय एक और मौका देने की बात
मुफ्ती ने कहा, 'बुरहान का एनकाउंटर करने वाले जम्मू-कश्मीर के पुलिसवाले और आर्मी के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इन तीनों आतंकियों में बुरहान वानी के होने की खबर नहीं थी. अगर उन्हें पता होता तो फिर एनकाउंटर के बजाय उसे एक और मौके देने के बारे में विचार किया जाता.'

बुरहान वानी को लेकर सहानुभूति
महबूबा ने पीडीपी के स्थापना दिवस पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद कहा कि कश्मीर में जो बच्चे मारे गए हैं उनकी कुर्बानी बेकार नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि जिस दिन बुरहान का एनकाउंटर किया था उस दिने उन्हें केवल तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी दी गई थी, जिसमें बुरहान वानी का नाम नहीं लिया गया था. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों को तीन आतंकियों में से एक बुरहान के होने की कोई खबर नहीं थी.

इनामी आतंकी था बुरहान वानी
महबूबा के इस बयान से सियासी विवाद बढ़ सकता है. उनका ये बयान एक तरह से बुरहान के प्रति सहानुभूति को दर्शाता है. शायद कश्मीर सियासी जमीन खिसकने के डर से महबूबा इस की बातें कर रही हैं. जबकि सबको पता है कि बुरहान वानी इनामी आतंकी था, उसपर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हमले कर उनके हथियार लुटने का आरोप था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें