scorecardresearch
 

J-K: मुठभेड़ में ढेर हुआ 14 साल का आतंकी मुदासिर, 5 महीने पहले भागा था घर से

मजगुंड में सेना ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकवादियों में 14 साल का मुदासिर भी शामिल है.

फाइल फोटो फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर के मजगुंड में सेना ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकवादियों में 14 साल का मुदासिर भी शामिल है. बता दें कि मुदासिर की तस्वीर पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. फोटो में वह AK-47 के साथ दिख रहा था.

पुलिस का मानना है कि यह तस्वीर तीन महीने पुरानी है. हाजिन बांदीपोरा का रहने वाला मुदासिर अपने एक अन्य साथी के साथ 31 अगस्त से घर से गायब था. पुलिस के मुताबिक 9वीं क्लास में पढ़ने वाला मुदासिर राशिद आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़ गया था.

मुदासिर राशिद और उसके 16 साल के साथी बिलाल को वापस बुलाने के लिए उनके परिवारवालों ने काफी अपील भी की थी, हालांकि उनकी यह अपील बेअसर रही.

पुलिस के मुताबिक दोनों करीब 5 महीने से गायब थे. जिस दिन यह दोनों अपने घर से भागे थे उसी दिन हाजिन में एक मुठभेड़ भी हुई थी. उस मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे. 

तीन जवान भी हुए घायल

शनिवार को मजगुंड में सीआरपीएफ और कश्मीर पुलिस कासो (CASO) के तहत सघन तलाशी अभियान चला रही थी. इस दौरान दो से तीन आतंकी फंस गए और सुरक्षाबलों पर फायरिंग करने लगे. सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी फायरिंग की गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के तीन जवान घायल हैं, उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अब तक 225 आतंकी ढेर

घाटी में सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक 225 आतंकी मार गिराए हैं. सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया कि घाटी के स्थानीय लोग सेना की मदद कर रहे हैं. इसी का नतीजा है कि जवान बड़ी संख्या में आतंकियों को मार गिराने में कामयाब हुए हैं. 2017 में सेना ने 213 जबकि 2016 में 150 आतंकी ढेर किए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें