scorecardresearch
 

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराया दूसरा आतंकी, मुठभेड़ जारी

सेना ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के मिज पंपोर में ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी है. इस दौरान वहां छिपे आतंकवादी मस्जिद में घुस गए हैं.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी
  • शोपियां में ढेर हुए दो आतंकी

जम्मू कश्मीर में दो जगहों पर सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है. जहां सुरक्षाबलों ने कई आतंकी का सफाया कर दिया है. इस दौरान अवंतीपोरा के पंपोर में एनकाउंटर चल रहा है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी इस मुठभेड़ में आतंकी मस्जिद में छिपे हुए हैं. वहीं शोपियां में चल रहे मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने एक दिन में दूसरी बार तोड़ा सीजफायर, सीमा पार से दागे गोले

सेना ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के मिज पंपोर में ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी है. इस दौरान वहां छिपे आतंकवादी मस्जिद में घुस गए हैं. इसके लिए संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं अब तक इस घटना में एक आतंकी को मारा जा चुका है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने फिर तोड़ सीजफायर, कश्मीर के माछिल सेक्टर पर दाग रहा मोर्टार

जम्मू कश्मीर में अवंतीपोरा के अलावा शोपियां में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. यहां भी आतंकियों के छिपे होने के इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला था. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकियों को मार गिराया गया है. मारे गए आतंकियों से जवानों ने हथियार बरामद किए हैं.

आतंकी गिरफ्तार

इसके अलावा सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने बताया कि अनंतनाग जिले में जनगलात मंडी के पास सुरक्षाबलों ने एक संयुक्त ऑपरेशन में आतंकी इमरान नबी डार को गिरफ्तार कर लिया है. इस साल 10 मई को ही इमरान ने आतंक की दुनिया में अपना कदम रखा था. इमरान के पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई है.

16 जून को हुई थी मुठभेड़

इससे पहले 16 जून को सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के तुरकावनगाम इलाके में तीन आतंकियों को मार गिराया था. सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के जिन तीन आतंकियों को मार गिराया है, उसमें से एक पूर्व पीडीपी नेता का रिश्तेदार है. यह शख्स अपनी पढ़ाई छोड़कर आतंकी संगठन के साथ जुड़ गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें