scorecardresearch
 

J-K: सेना के प्रहार से बौखलाए आतंकी, त्राल के CRPF कैंप के पास ग्रेनेड से हमला

जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पुलवामा के त्राल सेक्टर के बाटगुंड के सीआरपीएफ कैंप के पास फायरिंग के बीच ग्रेनेड से हमला किया गया है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • त्राल के पास सीआरपीएफ कैंप के पास फायरिंग
  • अनंतनाग के वेरीनाग जंगल में हुई मुठभेड़
  • इस साल घाटी में अब तक 100 से अधिक आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदात कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पुलवामा के त्राल सेक्टर के बाटगुंड के सीआरपीएफ कैंप के पास फायरिंग के बीच ग्रेनेड से हमला किया गया है. हमले की विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

सीआरपीएफ कैंप के पास फायरिंग के बीच ग्रेनेड हमले से पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में अज्ञात बंदूकधारियों ने बीती देर रात ढोक डिफेंस कमेटी (डीडीसी) के सदस्य गोपालनाथ को गोली मार दी.

डिफेंस समिति के सदस्य को चाकू मारा

हालांकि पुलिस का कहना है कि 35 साल के गोपालनाथ को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल जम्मू में भर्ती करा दिया गया है. उनके पैर में गोली लगी है. पुलिस का कहना है कि पहली नजर में ये आतंकी घटना नहीं लगती है.

पुलिस के मुताबिक घटना झोम्परी डल के पास रविवार रात 11.30 बजे हुई. ये जगह भद्रवाह से 16 किलोमीटर दूर है. गोपालनाथ ढोक डिफेंस समिति के सदस्य हैं.

अनंतनाग में मुठभेड़

इस बीच घाटी में आज भी आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के वेरीनाग जंगल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों को जंगल में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षाबलों की ज्वाइंट टीम, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस, आर्मी के पैरा कमांडो और सीआरपीएफ ने सोमवार सुबह वेरीनाग के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.

कल 4 आतंकी हुए ढेर

उधर, दक्षिण कश्मीर में रविवार को सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया. सबसे पहले सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले में एक आतंकी को मार गिराया. फिर श्रीनगर के जादिबल में सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया.

पिछले 4 महीने में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और अंसार गजवात-उल-हिंद के कई कमांडरों को ढेर किया जा चुका है. सुरक्षाबल लगातार कश्मीर घाटी में आतंकियों को ढेर कर रहे हैं. इस साल अब तक 100 से आतंकी मारे जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें --- कश्मीर से दिल्ली में घुसने की फिराक में आतंकी, हाई अलर्ट पर पुलिस

दिल्ली में घुसने की फिराक में आतंकी

इस बीच आतंकी राजधानी दिल्ली में घुसने की फिराक में हैं. इसको लेकर दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से आतंकी दिल्ली में घुसने का प्लान बना रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के कुछ आतंकी राजधानी में बस, कार, टैक्सी से घुसने की फिराक में हैं, जिसकी जानकारी के बाद तमाम गेस्ट हाउस, होटल्स, कश्मीर नंबर के वाहनों की सघन तलाशी शुरू कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें --- गलवान में चीन के कितने सैनिक मरे, बीजिंग की चुप्पी से चीनी जनता में आक्रोश

दिल्ली के सभी बस अड्डे, रेलवे स्टेशनों पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली के आउटर नॉर्थ जिले के इलाकों में खास नजर बनाए रखने को कहा गया है. जम्मू-कश्मीर से 4 से 5 आतंकी ट्रक में सवार होकर दिल्ली के लिए निकले हैं. ये सूचना सुरक्षा एजेंसियों को मिली है. इस इनपुट के बाद दिल्ली को हाई अलर्ट किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें