scorecardresearch
 

हिमाचल में बढ़ीं खालिस्तानी गतिविधियां, सीएम जयराम ने पीएम मोदी से की बात

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. उस मुलाकात में उन्होंने राज्य में शुरू हुईं खालिस्तानी गतिविधियों पर चर्चा की है.

X
सीएम जयराम ने पीएम मोदी से की मुलाकात सीएम जयराम ने पीएम मोदी से की मुलाकात
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मोहाली हमले के बाद सीएम को मिली थी धमकी
  • खालिस्तानी झंडे लगने पर भी हुआ था बवाल

हिमाचल प्रदेश और पंजबा में खालिस्तानी गतिविधियां बढ़ जाने से तनाव का माहौल बन गया है. एक तरफ पंजाब के मोहाली में हुए हमले के खालिस्तानी कनेक्शन सामने आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ हिमाचल में खालिस्तानी झंडे लगाए जाने पर बवाल है. अब इन तमाम विवादों के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है.

मुलाकात के दौरान सीएम ने हिमाचल प्रदेश में दिखी खालिस्तानी गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की है. इसके अलावा और भी कई मुद्दों पर मंथन हुआ है. बताया जा रहा है कि सीएम जयराम द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल आने का न्योता भी दिया गया है. सीएम ने अपील की है कि मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर वे 31 मई को हिमाचल प्रदेश आएं. अब पीएम ने ये न्योता स्वीकार किया है या नहीं, ये अभी स्पष्ट नहीं.

वैसे इस मुलाकात के अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला विधानसभा घटना पर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने बताया इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. सीएम ने कहा कि धर्मशाला विधानसभा में हुई घटना में राज्य पुलिस को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. पंजाब से इस घटना के एक आरोपी हरविन्द्र सिंह पुत्र राजिन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर धर्मशाला में दीवार पर खालिस्तानी झंडा और भित्ति चित्रण के आरोपों को स्वीकार किया है. 

मुख्यमंत्री ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस और पंजाब पुलिस के संयुक्त प्रयासों से दूसरे आरोपी विनीत सिंह को भी शीघ्र ही ढूंढकर गिरफ्तार किया जाएगा. जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश पुलिस ने सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए धर्मशाला के सक्षम न्यायालय से तलाशी और गिरफ्तारी वारंट प्राप्त किया है. अब ये कार्रवाई इसलिए मायने रखती है क्योंकि हिमाचल में खालिस्तानी तत्व सक्रिय हो गए हैं. मोहाली हमले के बाद भी सीएम जयराम ठाकुर को एक चिट्ठी मिली थी. वो चिट्ठी खालिस्तानी नेता गुरपतवंत पन्नू ने लिखी थी. धमकी दी गई थी कि मोहाली हमले से सबक लिया जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें