scorecardresearch
 

HP: कुल्लू में NHPC की निर्माणाधीन टनल धंसी, 4 मजदूरों की मौत

कुल्लू जिले में हादसे का शिकार हुए निर्माणधीन टनल की कुल लंबाई 450 मीटर बताई जा रही है, जबकि यह हादसा टनल के 330 मीटर के अंदर हुआ. फिलहाल प्रशासन ने टनल के धंसने के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

कुल्लू में निर्माणाधीन टनल धंसने के बाद 2 मजदूरों को बचाया गया कुल्लू में निर्माणाधीन टनल धंसने के बाद 2 मजदूरों को बचाया गया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हादसे के वक्त टनल के अंदर 6 मजदूर थे मौजूद
  • नेपाल निवासी मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया
  • टनल में काम कर रहे मजदूर को सुरक्षित निकाला

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू की गड़सा घाटी के पंचांनाला में शुक्रवार को पार्वती जल विद्युत परियोजना के द्वारा निर्माणाधीन टनल के धंसने की वजह से निर्माण कार्य में जुटे 4 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया.

इस हादसे के दौरान टनल के भीतर काम कर रहे एक मजदूर को सुरक्षित निकाल लिया गया है. हालांकि टनल धंसने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. प्रशासन ने टनल के धंसने के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

घायल मजदूर को इलाज के लिए कुल्लू अस्पताल लाया गया है. वहीं पुलिस ने चार मजदूरों के शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है. सभी मजदूरों का कुल्लू अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जाएगा. मरने वालों में एक नागरिक नेपाल का भी है.

मृतकों और घायलों की सूची
1. एसएच कुलदीप (सिरमौर)
2. नवीन (दार्जलिंग)
3. बबलू (नेपाल)
4. अमर चंद (गरसा कुल्लू)
5. राम दर पुत्र नर सिंह निवासी नेपाल (घायल)

शुक्रवार शाम के समय अचानक निर्माणाधीन टनल धंस गई. इस टनल के धंसने से टनल के भीतर काम कर रहे 6 मजदूर फंस गए. टनल के धंसने की सूचना मिलने के बाद NHPC प्रबंधन के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. इस बीच सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम भी मौके की ओर रवाना हो गई.

इसे भी पढ़ें --- एअर इंडिया के डाटा में सेंध, 45 लाख यात्रियों की क्रेडिट कार्ड समेत कई जानकारियां लीक

निर्माणधीन टनल की कुल लंबाई 450 मीटर बताई जा रही है, जबकि यह हादसा टनल के 330 मीटर के अंदर हुआ है.

कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि इस हादसे में 4 मजदूरों की मौत हुई है जबकि 1 मजदूर घायल हुआ है. पुलिस ने भी टनल धंसने के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें