scorecardresearch
 

हरियाणा: सुनारिया जेल में बंद राम रहीम की तबीयत बिगड़ी, लाया गया रोहतक PGI

दो साध्वियों के साथ रेप मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की तबीयत बिगड़ गई थी. पेट में दर्द के कारण राम रहीम को आईजीआई रोहतक लाया गया था.

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम (File Photo) डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राम रहीम को कड़ी सुरक्षा में लाया गया PGI
  • पेट में दर्द के बाद रोहतक PGI में एडमिट
  • दो घंटे में ही किया गया डिस्चार्ज

दो साध्वियों के साथ रेप मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की तबीयत बिगड़ गई थी. पेट में दर्द के कारण राम रहीम को आईजीआई रोहतक लाया गया थी. आज सुबह करीब 7 बजे राम रहीम को जेल से पीजीआई में कड़ी सुरक्षा में लाया गया था. करीब 2 घंटे के बाद उसे फिर से जेल पहुंचा दिया गया है.

पीजीआई के जिस वार्ड में बाबा राम रहीम को रखा गया था, वहां पर सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए थे और पुलिस उपाधीक्षक को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा दिया गया था. करीब दो घंटे तक डॉक्टरों ने उसका टेस्ट किया. इसके बाद उसे फिर से कड़ी सुरक्षा में जेल पहुंचा दिया गया है.

इससे पहले 12 मई को राम रहीम को कोरोना की आशंका के चलते भारी सुरक्षा के बीच रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया था. राम रहीम को पीजीआई में लाने से पहले सुनारिया जेल से लेकर पीजीआई तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. अब उनका पीजीआई के स्पेशल वॉर्ड में इलाज रखा गया था.

बताया जा रहा है कि राम रहीम पहले से ही शुगर व बीपी के मरीज हैं और वे लगातार दवाइयां भी ले रहे हैं. ऐसे में जब उनकी तरफ से घबराहट की शिकायत की गई तो पुलिस प्रशासन ने उन्हें पीजीआई में भर्ती करवाने का फैसला लिया. 12 मई की देर शाम तक राम रहीम के स्वास्थ्य की जांच चल रही थी और डॉक्टरों की विशेष टीम ने उनका इलाज किया था.

चिंता की बात ये भी थी कि सुनारिया जेल में कोरोन का भयंकर विस्फोट हुआ था और कई कैदी पॉजिटिव पाए गए थे. इस वजह से भी जेल प्रशासन को राम रहीम को अस्पताल में भर्ती करने का फैसला लेना पड़ा था. हालांकि, कुछ दिन के इलाज के बाद राम रहीम को डिस्चार्ज कर दिया गया था. उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

( रिपोर्ट- सुरेंद्र सिंह)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×