scorecardresearch
 

राहुल और द्वारकाधीश मंदिर, इंदिरा और राजीव से निकला ये कनेक्शन

द्वारकाधीश दर्शन के बाद राहुल को तीर्थ पुरोहित ने उनकी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी के हस्ताक्षर वाले पीढ़ीनामे दिखाए. बता दें कि इस पीढ़ीनामे में गांधी परिवार के हस्ताक्षर करने की परंपरा रही है. जिसे राहुल ने भी जारी रखा.

पीढ़ीनामे पर हस्ताक्षर करते राहुल. पीढ़ीनामे पर हस्ताक्षर करते राहुल.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात दौरे पर हैं. यहां उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण की भूमि  'द्वारिका नगरी' से अपने सौराष्ट्र के तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत की है. आज द्वारिका पहुंचने पर राहुल ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना की. जिसके बाद उन्हें तीर्थ पुरोहित ने ख़ास तोहफा दिया. 

दरअसल, द्वारकाधीश दर्शन के बाद राहुल को तीर्थ पुरोहित ने उनकी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी के हस्ताक्षर वाले पीढ़ीनामे दिखाए. बता दें कि इस पीढ़ीनामे में गांधी परिवार के हस्ताक्षर करने की परंपरा रही है. जिसे राहुल ने भी जारी रखा.

राहुल ने गुजरात चुनाव अभियान शुरू करने के पहले पीढ़ीनामे में अपने हस्ताक्षर किए. बताया जाता है कि जब भी गांधी परिवार का कोई सदस्य द्वारकाधीश मंदिर आता है तो वह इस पीढ़ीनामे में हस्ताक्षर करता है. जब इंदिरा और राजीव प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने पीढ़ीनामे में हस्ताक्षर किए थे.

कैसा है राहुल का दौरा...

पार्टी नेता के अनुसार, राहुल गांधी द्वारिका नगरी के बाद जामनगर शहर जाएंगे जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे. 26 सितंबर को वह धरोल और टंकारा शहरों से होते हुए राजकोट पहुंचेंगे. राजकोट में वह व्यवसायियों और उद्योगपतियों से बातचीत करेंगे. दौरे के आखिरी दिन राहुल गांधी चोटिला, जसदान, वीरपुर, जेतपुर और अन्य शहरों का दौरा करेंगे और फिर खोडलधाम में अपना प्रचार अभियान समाप्त करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें