scorecardresearch
 

शरजील इमाम की 6 दिन बढ़ी न्यायिक हिरासत, राजद्रोह का है आरोप

जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ में दिए विवादित भाषण के आरोप में उसकी गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तारी के अगले दिन शरजील को दिल्ली लाया गया. इससे पहले कोर्ट ने शरजील इमाम को 3 दिन की पुलिस कस्टडी में देने का आदेश दिया था.

X
शरजील इमाम को बिहार से गिरफ्तार किया गया था (फाइल फोटो-PTI) शरजील इमाम को बिहार से गिरफ्तार किया गया था (फाइल फोटो-PTI)

  • पिछली बार 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा
  • भारी सुरक्षा के बीच मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश

राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को 6 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. इससे पहले शरजील इमाम को पिछले महीने बिहार से गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया था. जिसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट के मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी (सीएमएम) पुरुषोत्तम पाठक ने आरोपी को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था.

शरजील इमाम को गुरुवार शाम कड़ी सुरक्षा के बीच साकेत के चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के आवास पर पेश किया गया. शरजील को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था. जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ में दिए विवादित भाषण के आरोप में उसकी गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तारी के अगले दिन शरजील को दिल्ली लाया गया. इससे पहले कोर्ट ने शरजील इमाम को 3 दिन की पुलिस कस्टडी में देने का आदेश दिया था.

शरजील इमाम से जुड़े राजद्रोह केस में क्राइम ब्रांच ने जामिया मिलिया इस्लामिया के चार छात्रों से पूछताछ की है. दरअसल दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शरजील इमाम से जुड़े 11 लोगों को फोन करके पूछताछ में शामिल होने के लिए बुधवार को बुलाया था. इन 11 लोगों में जामिया के छात्र और जामिया-शाहीन बाग में रहने वाले कुछ स्थानीय लोग शामिल थे. शरजील के मोबाइल से उससे जुड़े 15 लोगों की पहचान हुई थी, जिनमें से चार से पहले ही पूछताछ हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: उर्वशी चूड़ावाला ने दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका, राजद्रोह का है आरोप

बीते सोमवार को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम की पुलिस हिरासत को अदालत ने 3 दिन के लिए बढ़ा दी थी. इमाम के वकील मिशिका सिंह ने बताया कि इमाम को भारी सुरक्षा में मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के निवास पर पेश किया गया.

ये भी पढ़ें: Delhi Elections 2020: BJP का मिडनाइट मंथन, मनोज तिवारी बोले- दंगा कराना चाहती है AAP

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें