scorecardresearch
 

फैक्ट चेकर जुबैर का हार्ड डिस्क-लैपटॉप सीज, शिकायत करने वाले ट्विटर हैंडल ही डिलिट

दिल्ली पुलिस ने फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर का हार्ड डिस्क और लैपटॉप सीज किया है. इसके साथ ही शिकायत करने वाले @balakijaiin हैंडल से जुड़ी ईमेल आईडी मांगी गई है. इस अकाउंट को बुधवार को डिलीट किया गया.

X
फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेंगलुरु से हार्ड डिस्क और लैपटॉप सीज
  • शिकायतकर्ता ट्विटर हैंडल भी डिलिट

फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम गुरुवार की सुबह बेंगलुरु पहुंची. पुलिस ने बेंगलुरु से एक हार्ड डिस्क और लैपटॉप सीज किया है. इसके बाद पुलिस की टीम गुरुवार रात ही दिल्ली वापस आ गई. अब दिल्ली पुलिस की टीम में मोहम्मद जुबैर के हार्ड डिस्क और लैपटॉप को खंगालेगी.

इस बीच पुलिस ने ट्विटर को नोटिस भेज कर hanumanbhakt twitter हैंडलर के बारे में जानकारी मांगी है. अंडर सेक्शन 91 crpc के तहत ट्विटर को नोटिस भेजा है. साथ में @balakijaiin हैंडल से जुड़ी ईमेल आईडी मांगी गई है. इस अकाउंट को बुधवार को डिलीट किया गया. पुलिस जानना चाहती है कि किसने इसे डिलीट किया?

रिमांड के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आज

इसके साथ ही फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने पटियाला हाउस कोर्ट के 4 दिन की पुलिस रिमांड के आदेश को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है. जुबैर की ओर से दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट आज यानी एक जुलाई को सुनवाई करेगा. दिल्ली पुलिस ने जुबैर की कस्टडी पांच दिन और बढ़ाने की मांग की थी.

धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में जुबैर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फैक्ट चैकर मोहम्मद जुबैर को 27 जून को गिरफ्तार किया था. मोहम्मद जुबैर पर सोशल मीडिया के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने सेक्शन 153 ए और 295 ए के तहत उन्हें अरेस्ट किया है. जुबैर की गिरफ्तारी पर बहुत बवाल हुआ था.

दिल्ली पुलिस ने मांगी थी पांच दिन की रिमांड

गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद जुबैर की पांच दिन की रिमांड मांगी थी. इस पर पुलिस को चार दिन की रिमांड मिल गई थी. पटियाला हाउस कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि मोहम्मद जुबैर की निशानदेही पर पुलिस को उसके बेंगलुरु स्थित घर से मोबाइल/लैपटॉप बरामद करना है. इसलिए पुलिस उसे बेंगलुरु लेकर जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें