scorecardresearch
 

बारिश के बीच 10 फीट तक धंस गई साउथ दिल्ली की ये सड़क, DTC की बस भी आधी फंसी

साउथ दिल्ली के अधचिनी के पास अरविंदो मार्ग पर एम्स की तरफ से महरौली जाने वाली सड़क सोमवार रात अचानक धंस गई. सड़क में 20 से 25 फीट लंबा और 10 फीट से ज्यादा गहरा गड्ढा हो गया. उसी वक्त आ रही DTC की बस चालक ने बीच रास्ते में गड्ढा देखकर ब्रेक लगाने की कोशिश की. हालांकि, जब बस रुक पाती, इसका आधा हिस्सा गड्ढे में समा गया.

सड़क धंसने से 20 से 25 फीट लंबा और 10 फीट से ज्यादा गहरा गड्ढा हो गया. सड़क धंसने से 20 से 25 फीट लंबा और 10 फीट से ज्यादा गहरा गड्ढा हो गया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साउथ दिल्ली में सोमवार रात टला बड़ा हादसा
  • लगातार हो रही बारिश से सड़क धंसी, गड्ढे में समाई बस

राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही तेज बारिश के चलते जगह-जगह जल भराव और सड़क धंसने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. यहां 13 सितंबर की रात करीब 9.30 बजे बड़ा हादसा टल गया. साउथ दिल्ली के अधचिनी के पास सड़क धंसने से हुए गड्ढे में आधी बस समा गई.

जब तक कोई कुछ कर पाता, बस के साथ चली आ रही एक बाइक और स्कूटी भी गड्ढे में गिर गई. हालांकि, स्थानीय लोगों ने बिना देर किए बाइक सवार और स्कूटी सवार को गड्ढे से सुरक्षित बाहर निकाला. इसके बाद बस में सवार करीब 3 दर्जन लोगों को सुरक्षित निकाला गया. 

साउथ दिल्ली के अधचिनी के पास अरविंदो मार्ग पर एम्स की तरफ से महरौली जाने वाली सड़क सोमवार रात अचानक धंस गई. सड़क में 20 से 25 फीट लंबा और 10 फीट से ज्यादा गहरा गड्ढा हो गया. उसी वक्त आ रही DTC की बस के चालक ने बीच रास्ते में गड्ढा देखकर ब्रेक लगाने की कोशिश की. हालांकि, जब बस रुक पाती, इसका आधा हिस्सा गड्ढे में समा गया. इसी के साथ बस के पीछे से आ रही बाइक और एक स्कूटी भी इसमें गिर गई. बस को क्रेन की सहायता से गड्डे से बाहर निकाला गया. 

हादसे की जानकारी मिलते ही पहुंचे आप विधायक
हादसे की जानकारी मिलते ही विधायक सोमनाथ भारती स्थानीय पुलिस,  PWD विभाग, और जल बोर्ड विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान PWD और जल बोर्ड अधिकारी एक दूसरे आरोप लगाते हुए खुद को पाक-साफ बताने में लग गए और सड़क धंसने की मुख्य वजह गैस पाइप लाइन द्वारा कराए जा रहे कार्य को बता दिया. 


सड़क धंसने की यह तीसरी बड़ी घटना

राजधानी दिल्ली में कुछ ही दिनों में सड़क धंसने की यह तीसरी घटना है. पहली घटना द्वारका में हुई थी, जहां पर एक कार सड़क में समा गई थी और दूसरी घटना आईआईटी फ्लाईओवर की थी. इसके अलावा छोटी मोटी घटनाएं सामने आईं हैं. लेकिन आज राजधानी दिल्ली में अरविंदो मार्ग पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया. इन सबके बावजूद भी अभी तक हादसों से सबक नहीं लिया जा रहा है. 

(रिपोर्ट- अमरदीप कुमार)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें