scorecardresearch
 

दिल्ली: फैक्ट्री में आग-धमाका, 10 घंटे बाद दमकल कर्मी का रेस्क्यू, इलाज के दौरान मौत

दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में गुरुवार सुबह एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई.आग की लपटें इतनी तेज है कि पलभल में चारों तरफ फैल गई. हादसे के बाद जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिसकी वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गई

रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते दमकल कर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते दमकल कर्मी

  • पीरागढ़ी की फैक्ट्री में लगी थी आग
  • आग के बाद ब्लास्ट, ढह गई इमारत

दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में गुरुवार सुबह एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई.आग की लपटें इतनी तेज है कि पलभल में चारों तरफ फैल गई. हादसे के बाद जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिसकी वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गई. आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हुए हैं. आग बुझ गई है. इस दौरान एक दमकलकर्मी की मौत हो गई.

पिछले 9 घंटे से राहत बचाव का काम जारी है. इमारत का तीन चौथाई हिस्सा धराशायी हो चुका है. आग कैसे लगी फिलहाल इसका खुलासा नहीं हुआ है. हादसे में 14 लोगों को बाहर निकाला गया. एक दमकलकर्मी अभी भी फंसा था, जिसे 10 घंटे की मेहनत के बाद मलबे से बाहर निकाल लिया गया. हालांकि, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

बता दें, धमाके के बाद इमारत में कुछ लोग फंस गए थे, जिसमें कई दमकल कर्मी भी थे.

एक महीने में तीसरी फैक्ट्री में लगी आग

दिल्ली में बीते एक महीने के अंदर आग लगने की तीसरी बड़ी घटना है. सबसे पहले दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में आग लगी थी, जिसमें 43 मजदूरों की मौत हो गई थी. इसके बाद किराड़ी के फैक्ट्री में आग लगी थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हुई थी.

पीएम मोदी के आवास पर लगी थी आग

बीते सोमवार को 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में आग लग गई थी. दमकल की 7 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट थी. आग प्रधानमंत्री आवास में नहीं लगी बल्कि एसपीजी रिसेप्शन इलाके में लगी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें