scorecardresearch
 

आज ठीक नहीं हो पाएगी दिल्ली मेट्रो की खराबी, ब्लू लाइन पर देरी से यात्री परेशान

डीएमआरसी ने अपने बयान में कहा है कि राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास ट्रैक सर्किट में खराबी के कारण संचालन में देरी हो रही है. समस्या बड़ी है, लिहाजा देर रात 11 बजे मेट्रो ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही इसे ठीक किया जाएगा.

राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास ट्रैक सर्किट में खराबी राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास ट्रैक सर्किट में खराबी

दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए शुक्रवार का दिन परेशानी का सबब लेकर आया. सुबह से ही द्वारका-वैशाली और द्वारका-नोएडा रूट पर मेट्रो ट्रेन की रफ्तार धीमी हो गई है. ट्रैक सर्किट में खराबी के कारण ट्रेनों का संचालन देरी से हो रहा है, वहीं डीएमआरसी का कहना है कि यह समस्या शुक्रवार देर रात तक जारी रहेगी.

डीएमआरसी ने अपने बयान में कहा है कि राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास ट्रैक सर्किट में खराबी के कारण संचालन में देरी हो रही है. समस्या बड़ी है, लिहाजा देर रात 11 बजे मेट्रो ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही इसे ठीक किया जाएगा. ऐसे में शुक्रवार को देर रात तक मेट्रो के परिचालन में देरी होगी.

सुबह मिली खराबी की जानकारी
बयान में कहा गया, 'सुबह 9:02 बजे राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास द्वारका से नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली रूट पर ट्रैक सर्किट ड्रॉप की जानकारी मिली. इस कारण से ट्रेन की स्पीड को राजेंद्र प्लेस से पटेल नगर स्टेशन तक 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर रखना पड़ रहा है. इस वजह से ट्रेनों के परिचालन में देरी हो रही है.'

तीन बार की गई ठीक करने की कोशि‍श
डीएमआरसी ने बताया कि समस्या की जानकारी होने के बाद तीन बार ट्रैक सर्किट को दुरुस्त करने की कोशिश की गई, लेकिन ट्रेनों के परिचालन के कारण इसमें समस्या आ रही है. ट्रैक की विस्तृति जांच की जरूरत है, जिसमें लंबा समय लग सकता है. इसलिए इसे परिचालन के समय के बाद पूरा करने का निर्णय किया गया है.

गौरतलब है कि ब्लू लाइन रूट पर मेट्रो ट्रेन 15-20 मिनट की देरी से चल रही है. यात्रियों का कहना है कि कई स्टेशनों पर ट्रेन को लंबे समय तक रोककर भी रखा जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें