scorecardresearch
 

सीएम केजरीवाल ने कोरोना योद्धा डॉ. हितेश गुप्ता के परिवार को सौंपा एक करोड़ का चेक

आईपी एक्सटेंशन निवासी डॉ. हितेश गुप्ता कड़कड़डूमा डिस्पेंसरी में तैनात थे. कोरोना मरीजों की सेवा के दौरान वो भी इसकी चपेट में आ गए थे. इलाज के दौरान 3 नवंबर 2020 को उनका निधन हो गया था.

डॉक्टर हितेश गुप्ता के परिवार से मिले सीएम केजरीवाल डॉक्टर हितेश गुप्ता के परिवार से मिले सीएम केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपी एक्सटेंशन में परिवार से की मुलाकात
  • कड़कड़डूमा में तैनात थे डॉक्टर हितेश गुप्ता
  • बीते साल नवंबर में हुई थी कोरोना से मौत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कोरोना योद्धा डॉ. हितेश गुप्ता के परिवार से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली सरकार की तरफ से सहायता राशि के तौर पर एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा. सीएम ने कहा कि डॉ. हितेश गुप्ता के निधन का हमें बहुत दुख है. हम उनके परिवार के साथ हैं और उनकी पत्नी को दिल्ली सरकार में नौकरी भी देंगे. 

आईपी एक्सटेंशन में परिवार से मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि डॉ. हितेश गुप्ता दिल्ली सरकार में एक डॉक्टर के तौर पर काम कर रहे थे और कोरोना काल के दौरान कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे थे. कोरोना के मरीजों के लिए काम करते हुए उन्हें भी कोरोना हो गया और इलाज के दौरान अस्पताल में उनका निधन हो गया.

डॉ. हितेश गुप्ता के निधन का हमें बहुत ही दुख और अफसोस है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जितने भी कोरोना योद्धा हैं, उन लोगों को हौसला देने के लिए और उनकी मदद करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक अनूठी योजना का ऐलान किया है. 

देखें: आजतक LIVE TV

मुख्यमंत्री ने बताया कि योजना के तहत अगर हमारे किसी कोरोना योद्धा को काम करने के दौरान कोरोना हो जाता है और उसकी वजह से वे शहीद हो जाते हैं तो हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देकर मदद करेंगे. 

इस दौरान कोरोना योद्धा डॉ. हितेश गुप्ता की पत्नी सुरभि गुप्ता ने सीएम का आभार जताया. उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सीएम ने हमारी हर स्तर पर मदद की और उन्होंने आगे भी मदद करने का वादा किया है.

बता दें कि आईपी एक्सटेंशन निवासी डॉ. हितेश गुप्ता कड़कड़डूमा डिस्पेंसरी में तैनात थे. कोरोना मरीजों की सेवा के दौरान वो भी इसकी चपेट में आ गए थे. इलाज के दौरान 3 नवंबर 2020 को उनका निधन हो गया था. उनके परिवार में पत्नी सुरभि गुप्ता, एक आठ साल की बेटी और वृद्ध मां हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें