scorecardresearch
 

दिल्ली: ऐप से होगी कचरा जलाने, धूल की शिकायतें, सीएम केजरीवाल करेंगे लॉन्च

ग्रीन दिल्ली ऐप का इस्तेमाल कर लोग कचरा जलाने, औद्योगिक प्रदूषण, धूल की  शिकायतों से सरकार को अवगत करा सकेंगे. समीक्षा बैठक के बाद पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि ग्रीन दिल्ली ऐप से मिलने वाली शिकायतों के निवारण के लिए एक समय सीमा तय होगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अरविंद केजरीवाल ग्रीन दिल्ली ऐप को करेंगे लॉन्च
  • ऐप से कचरा जलाने, धूल की हो सकेंगी शिकायतें
  • शिकायतों के निवारण के लिए एक समय सीमा तय होगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को ग्रीन दिल्ली ऐप लॉन्च करेंगे. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इसको लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मंगलवार को समीक्षा बैठक की. ग्रीन दिल्ली ऐप से संबंधित शिकायत निवारण प्रक्रिया को लेकर की गई समीक्षा बैठक में पर्यावरण विभाग, राजस्व विभाग, एमसीडी, एनडीएमसी, डीडीए, पीडब्लूडी, दिल्ली पुलिस, दिल्ली फायर सर्विस, एनएचएआई आदि विभागों के नोडल अधिकारी भी शामिल हुए.  

ग्रीन दिल्ली ऐप का इस्तेमाल कर लोग कचरा जलाने, औद्योगिक प्रदूषण, धूल की  शिकायतों से सरकार को अवगत करा सकेंगे. समीक्षा बैठक के बाद पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि ग्रीन दिल्ली ऐप से मिलने वाली शिकायतों के निवारण के लिए एक समय सीमा तय होगी. इसके अंतर्गत संबंधित विभाग को शिकायत का निपटारा करना पड़ेगा. 

देखें: आजतक LIVE TV

ऐप से सभी संबंधित विभाग जुड़े रहेंगे और प्रदूषण से संबंधित कोई भी शिकायत आने पर वह स्वयं ही संबंधित विभाग को चली जाएगी. इस ऐप से संबंधित विभाग के नोडल अफसर एवं उनके अधीनस्थ अन्य अधिकारी जुड़े रहेंगे.

यह ऐप फोटो और ऑडियो शिकायत पर आधारित होगा. समय पर शिकायत का निस्तारण नहीं होने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें