scorecardresearch
 

किराए के रूम में छिपा रखी थी 106 करोड़ हेरोइन, एंटी नारकोटिक्स सेल ने आधी रात को इस तरह मारा छापा

यह कीमती ड्रग पहले हिंदुस्तान के अलग-अलग पोर्ट पर पहुंचा और उसके बाद फिर इसे तस्करी कर दिल्ली लाया गया. इसके बाद दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में एक जगह रखा गया था. जहां सबसे ज्यादा अफ्रीकी नागरिक रहते हैं। उधर, जम्मू जिले की झज्जर कोटली पुलिस ने भारी मात्रा में हेरोइन की खेप बरामद की है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत 106 करोड रुपए के करीब है. पकड़ में आए आरोपी का नाम जॉर्ज है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत 106 करोड रुपए के करीब है. पकड़ में आए आरोपी का नाम जॉर्ज है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश की राजधानी नई दिल्ली में पुलिस का बड़ा ऐक्शन
  • विदेशी तस्कर के पास से 106 करोड़ की हेरोइन बरामद

देश की राजधानी नई दिल्ली में द्वारका जिला पुलिस ने एक विदेशी तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 106 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद की है. पुलिस के मुताबिक यह नशीली पदार्थ पहले देश के अलग-अलग पोर्ट पर पहुंची और उसके बाद फिर इसे तस्करी कर दिल्ली लाया गया. इसके बाद दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में एक जगह रखा गया था. जहां से इसे आगे दूसरे तस्करों को सप्लाई करना था. 

द्वारका जिले के डीसीपी शंकर चौधरी के मुताबिक, एंटी नारकोटिक्स सेल को इस बात की जानकारी मिली थी कि मोहन गार्डन इलाके (जहां पर बड़ी संख्या में अफ्रीकन नागरिक रहते हैं) में  एक नाइजीरिया के नागरिक ने अपने किराए के घर के अंदर बड़ी मात्रा में ड्रग्स छिपा कर रखा हुआ है, और जल्द ही वह इसे आगे भेजने वाला है.

रात को मारा छापा
इसके बाद फिर एक टीम बनाई गई और इस टीम ने 24 नवंबर की रात आरोपी के घर पर छापा मारा और उसे हिरासत में ले लिया. जब पुलिस ने आरोपी के घर की तलाशी ली तो अलग-अलग बैग में 10 किलो 600 ग्राम से ज्यादा फाइन क्वालिटी हेरोइन बरामद हुई. 

मेडिकल वीजा पर आया था भारत
डीसीपी शंकर चौधरी ने आगे बताया, अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत 106 करोड रुपए के करीब है. पकड़ में आए आरोपी का नाम जॉर्ज है. जॉर्ज नाइजीरिया का रहने वाला है और 2018 में यह मेडिकल वीजा पर भारत आया था और तब से वीजा आगे बढ़वा कर यहीं पर रह रहा है.

दूसरा नाइजीरियन भी शामिल
पुलिस का कहना है कि अब तक की जांच में यह पता लगा है कि जॉर्ज के साथ इस पूरे मामले में इमेका नाम का एक नाइजीरियाई नागरिक भी शामिल था, लेकिन वह कुछ दिन पहले ही यहां से निकलकर नाइजीरिया चला गया. पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इस पूरे तस्करी के मामले में किसी लोकल शख्स की मिलीभगत तो नहीं थी. 

श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर हेरोइन की सबसे बड़ी खेप बरामद

उधर, जम्मू जिले की झज्जर कोटली पुलिस ने गुरुवार को भारी मात्रा में हेरोइन की खेप बरामद की है. बरामद हेरोइन की मात्रा 50 से 52 किलो के बीच बताई जा रही है. कश्मीर से पंजाब और हरियाणा के लिए ड्रग्स ले जा रहे ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

सूत्रों का कहना है कि मौके से एक छोटे वाहन के फरार होने की भी आशंका है. उसकी भी तलाश की जा रही है. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं, जो मामले की जांच में जुटे हैं. अभी तक पता चला है कि हेरोइन की खेप को कश्मीर से लादा गया था. इस साल पुलिस द्वारा जब्त की गई हेरोइन की यह सबसे बड़ी खेप है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें