scorecardresearch
 

दिल्ली: होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मरीजों के लिए CM केजरीवाल ने दिए ये निर्देश

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों को दी जा रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे मरीजों की अच्छी देखभाल की जा रही है और उनके स्वास्थ्य पर हर पल नजर रखी जा रही है.

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली (फाइल फोटो) अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में होम आइसोलेशन प्रणाली को किया जाएगा मजबूत
  • सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों के साथ की बैठक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने होम आइसोलेशन प्रणाली को और मजबूत करने के उद्देश्य से सोमवार को दिल्ली सचिवालय में समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को होम आइसोलेशन को और अधिक प्रभावी बनाने के निर्देश दिए.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिए कि दिल्ली में प्रतिदिन हो रहे कोरोना जांच का स्पष्ट रिकॉर्ड रखा जाए. रिकॉर्ड में यह स्पष्ट किया जाए कि कितने लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं और कितने लोग होम आइसोलेशन में घर पर ही अपना इलाज करा रहे हैं. 

सीएम ने यह भी निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों के पास हर हाल में 24 घंटे के अंदर डॉक्टर की कॉल चली जानी चाहिए, ताकि उनकी काउंसलिंग जल्द शुरू की जा सके. साथ ही, जिन मरीजों के पास ऑक्सीमीटर नहीं है, उन्हें किट के साथ ऑक्सीमीटर भी तत्काल मुहैया कराई जाए. समीक्षा बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) और संभागीय आयुक्त समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. 

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों को दी जा रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे मरीजों की अच्छी देखभाल की जा रही है और उनके स्वास्थ्य पर हर पल नजर रखी जा रही है. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर होम आइसोलेशन को और प्रभावी मनाने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हमें होम आइसोलेशन प्रणाली को और अधिक मजबूत करने की जरूरत है, ताकि घर पर इलाज करा रहे मरीजों को समय से अच्छी काउंसलिंग के साथ अच्छा इलाज मिल सके. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि दिल्ली में प्रतिदिन होने वाली कोरोना की जांच का बहुत ही स्पष्ट और साफ रिकॉर्ड रखा जाए. 

रिकॉर्ड में यह भी दर्शाया जाए कि जो लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं, उनमें से कितने लोगों को इलाज कराने के लिए अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ रही है और इनमें से कितने मरीज होम क्वारनटीन में रह कर इलाज करा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं.

BJP ने कोविड टेस्टिंग और वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की मांगी अनुमति 

दिल्ली में पिछले 3 दिनों से ठीक होने वालों की संख्या अधिक है जबकि संक्रमित भी कम हो रहे हैं. दिल्ली बीजेपी ने इसके पीछे कम कोविंड टेस्टिंग वजह बताई है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि सरकार ने दिल्ली के 11 जिलों में केवल 77 स्कूलों में 18 से 44 वर्ष के युवाओं के लियें वैक्सीनेशन सेंटर खोले हैं. उन्होंने उपराज्यपाल से दिल्ली में कोविड टेस्टिंग और 18 - 44 वर्ष वालों के लियें वैक्सीनेशन सेन्टर बढ़ाने की अपील की है. 

पंजाब में केजरीवाल क्यों बांट रहे हैं ऑक्सीमीटर- विजय गोयल

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने कहा बड़ा आश्चर्य है दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वह पंजाब में गली गली मोहल्ले के घर घर में ऑक्सीमीटर बांटने की बात कह रहे हैं. भगवान के लिए पंजाब को वहां के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के लिए छोड़ दो. आप दिल्ली में तो कुछ करके दिखाओ, दिल्ली की जनता ऑक्सीजन के बिना हर रोज मर रही हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें