scorecardresearch
 

दिल्ली: एंबुलेंस ड्राइवर ने 10 KM के मांगे 9 हजार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ओखला थाने में 1 मई को सैयद शाहनवाज नाम के एक शख्स ने शिकायत दी कि कोविड मरीज को 10 किलोमीटर दूर ले जाने के लिए एक एंबुलेंस ड्राइवर ने उनसे 9 हजार रुपयों की मांग की. शाहनवाज ने अपनी शिकायत के साथ उस एंबुलेंस ड्राइवर का मोबाइल नंबर भी दिया.

एंबुलेंस ड्राइवर गिरफ्तार एंबुलेंस ड्राइवर गिरफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेडिकल स्टोर का मालिक भी गिरफ्तार
  • एंबुलेंस ड्राइवर ने मांगे 10 हजार

साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस ने एक एंबुलेंस ड्राइवर को जरूरत से ज्यादा पैसे मांगने के आरोप में और एक मेडिकल स्टोर के मालिक को 4 गुने दाम में कोविड मरीजों से जुड़े मेडिकल इक्विपमेंट बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. दिल्ली के जामिया नगर पुलिस को कई जगह से यह जानकारी मिल रही थी कि एक मेडिकल स्टोर पर कोविड-19 से जुड़े इक्विपमेंट को महंगे दामों पर बेचा जा रहा हैं.

पुलिस को जानकारी मिली कि मेडिकल स्टोर पर प्रिंट रेट से 4 गुने दामों में सामान बेचे जा रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने एक टीम बनाई और आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए पुलिस ने एक कस्टमर को मेडिकल स्टोर पर भेजा.

कस्टमर मेडिकल स्टोर पर पहुंचा और वहां उसने कोविड मरीज के इस्तेमाल में आने वाली एक मेडिकल इक्विपमेंट की मांग की. दुकानदार ने प्रिंट रेट से 4 गुने रुपयों की जब मांग की तो उसके बाद दुकान के बाहर मौजूद पुलिस टीम ने फौरन छापा मार कर आरोपी सुधीर गहलोत को गिरफ्तार कर लिया. और उसके कब्जे से 3 ऑक्सीजन फ्लो मीटर, 2 वाटर नोजल, और अट्ठारह ऑक्सीजन पंप बरामद किया. जामिया नगर थाना पुलिस ने सुधीर गहलोत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

 

 

वहीं ओखला थाने में 1 मई को सैयद शाहनवाज नाम के एक शख्स ने शिकायत दी कि कोविड मरीज को 10 किलोमीटर दूर ले जाने के लिए एक एंबुलेंस ड्राइवर ने उनसे 9 हजार रुपयों की मांग की. शाहनवाज ने अपनी शिकायत के साथ उस एंबुलेंस ड्राइवर का मोबाइल नंबर भी दिया.

इसके बाद पुलिस ने उस मोबाइल नंबर पर फोन कर उसे 10 किलोमीटर के लिए ही एंबुलेंस बुक करने की जब बात की तो आरोपी ने एक बार फिर से 9 हजार रुपयों की मांग की और कुछ देर बाद वह 6 हजार में पेशेंट को शिफ्ट करने के लिए तैयार हो गया.  

इसके बाद पुलिस की टीम ने आरोपी एंबुलेंस ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया. एंबुलेंस ड्राइवर का नाम बबलू है. बबलू ने पुलिस को बताया वह जल्द पैसा कमाना चाहता था इसलिए उसने लोगों से भारी रकम वसूलना शुरू कर दिया. मजबूरी में लोग मुंह मांगी कीमत देने के लिए तैयार हो रहे थे. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें