scorecardresearch
 

रमन सिंह ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन नए मंत्रियों ने ली शपथ

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार आखिरकार शुक्रवार को हो ही गया. राज्यपाल बलराम दाल टंडन ने तीन नए मंत्रियों को राज्यभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह (फाइल फोटो) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार आखिरकार शुक्रवार को हो ही गया. राज्यपाल बलराम दाल टंडन ने तीन नए मंत्रियों को राज्यभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. अब मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या बढ़कर पंद्रह हो गई है. इसके साथ ही सात संसदीय सचिवों को भी मुख्यमंत्री निवास में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई है.

तीसरी बार छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनने के बाद रमन सिंह ने पहली बार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. इस शपथ ग्रहण समारोह पर कई विधायकों की निगाहें लगी हुई थीं. लेकिन भैयालाल रजवाड़े, महेश गागड़ा और दयालदास बघेल ने मंत्री पद की शपथ लेकर उनके अरमानों पर पानी फेर दिया.

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के कई नेताओ और सांसदों ने अपने करीबी विधायकों को मंत्री बनाने के लिए मुख्यमंत्री सहित संगठन पर जबरदस्त दबाव बनाया था. लेकिन मुख्यमंत्री रमन सिंह के आगे किसी की नहीं चली. उनके करीबी तीनों विधायक मंत्री बनने में कामयाब रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें