scorecardresearch
 

जशपुर हादसाः SI सस्पेंड, सीएम का ऐलान- गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख मुआवजा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि जशपुर जिले के पत्थलगांव हादसे में मारे गए गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

X
श्रद्धालुओं को रौंदते निकल गई थी कार श्रद्धालुओं को रौंदते निकल गई थी कार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लापरवाही के आरोपी पत्थलगांव टीआई लाइन हाजिर
  • पत्थलगांव थाने पर तैनात एसआई केके साहू निलंबित

छत्तीसगढ़ के जशपुर में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं को रौंदते हुए एक कार निकल गई थी. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे. पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए सरकार से मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान करने की मांग की थी.

छत्तीसगढ़ सरकार ने ये ऐलान भी कर दिया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि जशपुर जिले के पत्थलगांव में सड़क हादसे में मारे गए गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. सरकार ने पहले ही पत्थलगांव के टीआई को लाइन हाजिर कर दिया था. पत्थलगांव थाने पर तैनात एसआई केके साहू को निलंबित कर दिया था.

जशपुर जिले कि पत्थलगांव क्षेत्र में 15 अक्टूबर की दोपहर करीब 1 बजे ओडिशा के संभलपुर से मध्य  प्रदेश जा रही कार दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के जुलूस में शामिल लोगों को रौंदते हुए निकल गई थी. इस हादसे में गौरव की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि करीब दर्जनभर घायलों को उपचार के लिए पत्थलगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से चार घायलों की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने रायगढ़ के लिए रेफर दिया था.

बीजेपी ने की थी लखीमपुर खीरी की तरह 50 लाख देने की मांग

इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने छत्तीसगढ़ सरकार से मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की थी. पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा था कि जिस तरह लखीमपुर खीरी जाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसानों के परिजनों को 50 लाख रुपये देने की घोषणा किए हैं, उसी तरह अपने राज्य में मारे गए लोगों के परिजनों को भी उतनी ही मुआवजा राशि देनी चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें