scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, अचानक खदान धंसने से कई ग्रामीण फंसे, अब तक 7 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. छुई में खदान धंसने से अब तक पांच लोगों की मौत हो गई. जगदलपुर से 11 किलोमीटर दूर ग्राम मालगांव में यह हादसा हुआ है. कई और लोगों के फंसे होने की सूचना है. उन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

X
छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के पास हुआ हादसा (फाइल फोटो)
छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के पास हुआ हादसा (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. जगदलपुर से 11 किलोमीटर दूर ग्राम मालगांव में छुई खदान अचानक धंस गई. इस हादसे की चपेट में आने से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि हादसे की चपेट में आने से 12 से ज्यादा ग्रामीण उसमें फंस गए थे.

सूचना के मुताबिक घटना स्थल पर अभी भी कई और लोग फंसे हुए हैं. पुलिस और एसडीआरएफ ने उन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक अब तक 7 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. 7 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 5 और लोगों के खदान में फंसे होने की आशंका. अनुमान है कि 30 से 45 मिनट में बाकी फंसे लोगों को भी निकाल लिया जाएगा.

मिजोरम में खदान ढहने से हो गई थी 12 की मौत

मिजोरम के हनथियाल जिले में 14 नवंबर को एक पत्थर खदान ढह गई थी. खनन के दौरान कई बड़े-बड़े पत्थर ऊपर से टूटकर उन पर गिर पड़े थे, जिसके मलबे के ढेर में 12 मजदूर दब गए थे. असम राइफल्स, बीएसएफ, स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था. इस हादसे में फंसे सभी मजदूरों की मौत हो गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें