scorecardresearch
 

सुशील मोदी का आरोप- लालू जेल से रच रहे सरकार गिराने की साजिश, विधायकों को कर रहे फोन

सुशील मोदी का यह खुलासा बेहद सनसनीखेज है क्योंकि बुधवार को बिहार विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होना है. एनडीए खेमे से बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा और महागठबंधन के तरफ से आरजेडी विधायक अवध बिहारी सिंह स्पीकर पद के लिए मैदान में हैं.

सुशील कुमार मोदी-लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो) सुशील कुमार मोदी-लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कल विधानसभा स्पीकर का चुनाव होना है
  • सुशील मोदी ट्वीट करके ये आरोप लगाए
  • कहा- मंत्री बनाने का प्रलोभन दे रहे हैं यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि रांची में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद लगातार मोबाइल फोन के जरिए एनडीए विधायकों से संपर्क साध रहे हैं और उन्हें महागठबंधन में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं. लालू फिलहाल रिम्स अस्पताल के केली बंगले में रह रहे हैं.

सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि लालू मोबाइल नंबर 805121... के माध्यम से एनडीए विधायकों को महागठबंधन में शामिल होने के बदले मंत्री बनाने का प्रलोभन दे रहे हैं. 

ट्वीट पर यह खुलासा करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि जब उन्होंने इस मोबाइल नंबर पर फोन लगाया तो खुद लालू प्रसाद ने फोन उठाया. इसके बाद सुशील मोदी ने लालू से फोन पर कहा कि वह जेल के अंदर बैठकर एनडीए को तोड़ने की घिनौनी साजिश कर रहे हैं, जिसमें सफल नहीं होंगे.

सुशील मोदी का यह खुलासा बेहद सनसनीखेज है क्योंकि बुधवार को बिहार विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होना है. एनडीए खेमे से बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा और महागठबंधन के तरफ से आरजेडी विधायक अवध बिहारी सिंह स्पीकर पद के लिए मैदान में हैं.

इस बात की पूरी संभावना है कि बुधवार को विधानसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव निश्चित है और ऐसे में लालू प्रसाद के तरफ से एनडीए विधायकों को तोड़ने की साजिश का आरोप बेहद गंभीर है.

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा- आदतन अपराधी हैं लालू

सुशील मोदी के इस खुलासे को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने भी प्रतिक्रिया दी है. जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि लालू आदतन अपराधी हैं. अब कौन सा प्रमाण चाहिए की आदतन अपराधी हैं लालू ? सत्ता के रसूख का इस्तेमाल करके भ्रष्टाचार का सजायाफ्ता अस्पताल में हैं और सीधे फोन पर संवाद कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि तेजस्वी को अपने पिता के इस गुनाह पर जुबान खोलना चाहिए. बिहार में विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव होना है और उससे पहले लालू प्रसाद द्वारा विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है. लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव केवल उगाही का काम जानते हैं. सुशील मोदी के आरोप काफी गंभीर हैं और लालू प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का पलटवार

सुशील मोदी के आरोपों पर राष्ट्रीय जनता दल ने पलटवार किया है. पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा “मैनेज किए गए जनादेश वाली सरकार को हमेशा ही खतरा बना रहता है. सुशील मोदी इस बात को स्वीकार कर रहे हैं और उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि एनडीए सरकार कभी भी गिर सकती है. असली मुद्दों से भटकाने के लिए सुशील मोदी अनर्गल आरोप लगा रहे हैं. उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिए गए हैं इसीलिए चर्चा में बने रहने के लिए सनसनीखेज आरोप लगा रहे हैं."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें