scorecardresearch
 

PAK को लेकर पीएम मोदी के तेवर में आ गई है नरमीः नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाकिस्तान के प्रति रुख को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लोकसभा चुनाव के बाद न जाने क्यों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रवैये में नरमी आ गई है.

नीतीश कुमार ने कई मुद्दों पर की बात नीतीश कुमार ने कई मुद्दों पर की बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाकिस्तान के प्रति रुख को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लोकसभा चुनाव के बाद न जाने क्यों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रवैये में नरमी आ गई है.

मोदी ने कहा था- रुकना चाहिए लव लेटर का दौर
नीतीश ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तेवर पाकिस्तान को लेकर काफी तल्ख थे लेकिन ऐसा क्या हो गया कि अब उनके तेवर पहले जैसा नहीं है. बिहार विधानसभा के मानसून सत्र की समाप्ति के बाद नीतीश कुमार विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. नीतीश ने कहा कि लोकसभा चुनाव के वक्त तो कैसी-कैसी बातें की जाती थी. उन्होंने कहा कि एक साक्षात्कार में तो पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में नरेंद्र मोदी ने तत्कालीन यूपीए सरकार पर तो यहां तक कह दिया था कि लव लेटर का दौर अब रुक जाना चाहिए.

विदेश नीति पर केंद्र के साथ नीतीश
नीतीश कुमार ने कहा कि इन लोगों को बताना चाहिए कि लोकसभा चुनाव के सत्ता में आने के बाद उनको क्या हो गया है. लगता है वे पहले कही गई बातों को भूल गए हैं. बिहार सीएम ने कहा कि विदेशी मामलों में उन्होंने हमेशा केंद्र का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि विदेश नीति के मामले में वो हमेशा केंद्र के साथ हैं.

राजनाथ को ब्लैक आउट की निंदा की
सार्क सम्मेलन में भाग लेने पाकिस्तान गए देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह को ब्लैक आउट करने के मामले पर नीतीश ने कहा कि जो हुआ वो गलत हुआ और इस पर भारत को पहल करनी चाहिए. नीतीश कुमार ने कहा कि देश की प्रतिष्ठा और सम्मान के कोई समझौता नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि इस तरह का व्यवहार किसी देश के साथ नहीं होना चाहिए.

GST से राज्यों को मिलेगा फायदा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यसभा से जीएसटी बिल के पारित होने पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि वे शुरुआत से ही जीएसटी बिल के समर्थन में रहे हैं, चाहे वो यूपीए का दौर ही क्यों न हो. नीतीश कुमार ने कहा कि इस बिल के पास होने से राज्यों को फायदा होगा. जीएसटी बिल के राज्यसभा में पारित हो जाने के बाद नीतीश ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी बात की.

GST को जल्द लागू करना के लिए कदम उठाए केंद्र
उन्होंने कहा कि जीएसटी बिल को अभी लोकसभा से पारित होना है, उसके बाद इसे पास कराने के लिए राज्यों के पास भेजा जाएगा. इस तरह का पत्र आने के बाद विधानसभा की बैठक बुलाकर जीएसटी बिल को पारित करा दिया जाएगा. नीतीश ने कहा कि जीएसटी बिल में अभी बहुत जरूरी कदम उठाने बाकी है. केंद्र जल्द उन जरूरी कदम को उठाए ताकि 1 अप्रैल 2017 से यह कानून को लागू किया जा सके.

यूपी में शराबबंदी का अखिलेश को दिया सुझाव
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सुझाव दिया है कि वो युवा हैं, हिम्मत दिखाएं और बिहार की तरह यूपी में भी शराबबंदी कानून लागू करें. नीतीश कुमार ने यूपी में कानून व्यवस्था के सवाल पर कहा कि इसे देखना सरकार का काम है. ऐसे भी यूपी में चुनाव होने को हैं और जनता को फैसला करना है.

गुजरात में हिल गई है बीजेपी की हुकूमत
बिहार मुख्यमंत्री ने गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के इस्तीफा पर कहा कि ये बीजेपी का अंदरुनी मामला है कि किसे मुख्यमंत्री बनाए और किसे नहीं. नीतीश ने कहा कि गुजरात में जब से पाटीदारों का आंदोलन शुरू हुआ है, तब से गुजरात में बीजेपी की हुकूमत हिल गई है. उन्होंने कहा कि गुजरात के ऊना में दलितों पर हुए अत्याचार से दलित समाज भी बीजेपी से नाराज है. दलित समाज में बीजेपी के प्रति काफी आक्रोश है. शायद बीजेपी को लगता है कि मुख्यमंत्री के बदलने से गुजरात में पार्टी की स्थिति में कुछ बदलाव आए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें