scorecardresearch
 

'डर्टी पॉलिटिक्स' की रिलीज पर पटना HC ने लगाई रोक

पटना हाई कोर्ट ने मल्लिका शेरावत स्‍टारर फिल्म 'डर्टी पॉलिटिक्स' की रिलीज पर रोक लगा दी है. इस ओर दायर एक याचिका में फिल्म के उस सीन पर आपत्ति‍ जताई गई है, जिसमें मल्लि‍का ने अपने शरीर को तिरंगे से लपेट रखा है.

X
फिल्म 'डर्टी पॉलिटिक्स' का विवादित सीन और पोस्टर फिल्म 'डर्टी पॉलिटिक्स' का विवादित सीन और पोस्टर

पटना हाई कोर्ट ने मल्लिका शेरावत स्‍टारर फिल्म 'डर्टी पॉलिटिक्स' की रिलीज पर रोक लगा दी है. याचिका में फिल्म के उस सीन पर आपत्ति‍ जताई गई है, जिसमें मल्लि‍का ने अपने शरीर को तिरंगे से लपेट रखा है.

याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि यह फिल्म तब तक रिलीज नहीं होगी, जब तक कि इससे विवादित सीन का हटाया नहीं जाता है. फिल्म 6 मार्च को रिलीज होने वाली है. याचिकाकर्ता ने कहा कि फिल्म के इस सीन से राष्ट्रध्वज का अपमान होते है. कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सेंसर बोर्ड और संबंधि‍त प्रशासन को भी नोटिस जारी किया है.

यह पहली बार नहीं है जब फिल्म के इस सीन पर आपत्ति दर्ज की गई है. इससे पहले हैदराबाद पुलिस ने भी कोर्ट के आदेश के बाद इस ओर राष्‍ट्रध्‍वज का कथि‍त रूप से अपमान करने का मामला दर्ज किया गया था. अदालत के निर्देश के बाद मल्लिका शेरावत के खिलाफ फलकनुमा पुलिस द्वारा राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत मामला दर्ज किया गया.

मल्‍ल‍िका के खिलाफ हैदराबद के दो लोगों कादिर और समीउददीन ने एक स्थानीय मजिस्ट्रेट अदालत से शिकायत की थी.

पहले भी बढ़ चुकी है रिलीज डेट
पहले यह फिल्म 13 फरवरी को रिलीज होनी थी, लेकिन अब यह होली पर 6 मार्च को रिलीज होगी. रिलीज टालने की वजह दूसरी फिल्मों के साथ टकराव से बचना और इस फिल्म के लिए एक और गाने की रिकॉर्डिंग बताई गई है. फिल्म के निर्देशक केसी बोकाडि‍या ने एक इंटरव्‍यू में कहा, 'पहले मेरी फिल्म 13 फरवरी को रिलीज होनी थी, लेकिन 'घाघरा' गाना काफी लोकप्रिय हो रहा है, तो हमने सोचा कि एक और गाना रिकॉर्ड किया जाए.'

गौरतलब है कि यह फिल्म राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी हत्याकांड से प्रेरित बताया जाता है, जबकि बोकाडिया ने इससे इनकार किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें