scorecardresearch
 

पप्पू यादव बोले- नीतीश के अपमान के पीछे लालू यादव का दिमाग

पप्पू यादव ने 2014 में लोकसभा चुनाव आरजेडी के टिकट पर ही जीता था. लेकिन बाद में उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी से निकाल दिया गया था.

X
मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव

राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद और जनअधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने आरोप लगाया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पिछले कुछ दिनों से जो अपमान हो रहा है, वो सब आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव का किया-कराया है. यही नहीं, उन्होंने शहाबुद्दीन की जमानत को चुनौती देने का खर्च उठाने की भी घोषणा की है.

शहाबुद्दीन, रघुवंश, तस्लीमुद्दीन के बयान लालू के कहने पर
बता दें कि पप्पू यादव ने 2014 में लोकसभा चुनाव आरजेडी के टिकट पर ही जीता था. लेकिन बाद में उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी से निकाल दिया गया था. पप्पू यादव ने कहा कि आरजेडी से जुड़े शहाबुद्दीन , रघुवंश प्रसाद सिंह और तस्लीमुद्दीन बार बार अपने बयानों से नीतीश कुमार का अपमान कर रहे हैं. ऐसा कर मुख्यमंत्री के पद को नीचा दिखाया जा रहा है. पप्पू यादव ने आरोप लगाया कि ये नेता लालू के कहने पर ही नीतीश विरोधी बयान दे रहे हैं.

नीतीश के बयान की भी की आलोचना
पप्पू यादव ने नीतीश कुमार के भी उस बयान की आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें जनादेश बिहार के शासन के लिए मिला है ना कि शहाबुद्दीन जैसों के बयानों पर प्रतिक्रिया देने के लिए. पप्पू यादव ने कहा कि जब नीतीश को पहली बार जनादेश मिला था तो वो लालू यादव के खिलाफ था और बिहार में कानून का राज कायम करने के लिए था.

पप्पू यादव ने आरोप लगाया कि बिहार में सत्तारूढ़ दल और विपक्ष अनंत सिंह, सूरजभान सिंह, धूमल सिंह और सुनील पांडेय जैसे अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं. पप्पू यादव ने कहा कि बीते दो साल में लालू यादव से हाथ मिलाने के बाद से नीतीश की सीएम के तौर पर छवि को बड़ा नुकसान पहुंचा है, राज्य में अपराध बढ़ गए हैं, साथ ही अपराधी भी बेखौफ हो गए हैं.

शहाबुद्दीन की जमानत को चुनौती देने का खर्च उठाने का ऐलान
पप्पू यादव ने राजीव रोशन मर्डर केस, जिसमें शहाबुद्दीन की जमानत मिलने के बाद जेल से रिहाई हुई है, पर बोलते हुए कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट में शहाबुद्दीन की जमानत को चुनौती देने का खर्च खुद उठाएंगे. पप्पू यादव के मुताबिक राजीव रोशन के पिता चंद्रकेश्वर प्रसाद को सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण की मदद लेकर सुप्रीम कोर्ट में शहाबुद्दीन की जमानत को चुनौती देनी चाहिए. पप्पू यादव ने कहा कि वो चंद्रकेश्वर प्रसाद को केस लड़ने के लिए तत्काल एक लाख रुपए और फिर हर महीने दस हजार रुपए की मदद करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें