scorecardresearch
 

बिहार की 'लेडी सिंघम' लिपि सिंह अब संभालेंगी मुंगेर जिले की कमान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह की आईपीएस बेटी लिपि सिंह को बिहार सरकार ने मुंगेर की नई एसपी बना दिया है. आपको बता दें कि बिहार में लिपि सिंह को लेडी सिंघम के रूप में भी जाना जाता है.

2016 बैच की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह (फोटो-रोहित कुमार सिंह) 2016 बैच की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह (फोटो-रोहित कुमार सिंह)

  • जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह की आईपीएस बेटी लिपि सिंह को मिला मुंगेर जिला
  • बाहुबली नेता और निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के साम्राज्य को हिलाया था

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह की आईपीएस बेटी लिपि सिंह को बिहार सरकार ने मुंगेर की नई सुप्रीटेंडेंट ऑफ पुलिस (एसपी) बना दिया है. बिहार में लिपि सिंह को लेडी सिंघम के रूप में भी जाना जाता है. आज साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी को बिहार के 22 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया. जिसमें बाढ़ एसपी लिपि सिंह को अब मुंगेर की पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

इस वजह से चर्चा में आईं लिपि सिंह

लिपि सिंह पिछले साल चर्चा में आई थीं जब उन्होंने मोकामा के बाहुबली और निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के खिलाफ कार्रवाई शुरू की और उन्हें जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. गौरतलब है कि बाहुबली विधायक के लदमा गांव में स्थित घर से एक एके-47 बरामद की गई थी. इसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए अनंत सिंह को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था.

लिपि सिंह के इस कारनामे ने कराया उनका प्रमोशन

बाढ़ के एसपी के तौर पर लिपि सिंह ने अनंत सिंह के साथ-साथ उनके कई सहयोगियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करते हुए बाहुबली विधायक के पूरे नेटवर्क को ध्वस्त किया था . लिपि सिंह के इसी कारनामे को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने उन्हें प्रमोशन देते हुए अब मुंगेर की एसपी बना दिया है.

अनंत सिंह ने लगाया था आरोप

गौरतलब है कि बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने आरोप लगाया था कि लिपि सिंह सरकार के इशारे पर उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही थीं. अनंत सिंह ने यह भी आरोप लगाया था कि लिपि सिंह जेडीयू सांसद ललन सिंह के इशारे पर ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें