scorecardresearch
 

पापा के नक्शे कदम पर चले चिराग, भविष्यवाणी कर बोले- 2025 तक नहीं चलेगी नीतीश सरकार

चिराग पासवान ने शनिवार को लोक जन शक्ति पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्र लिखा है. चिराग ने कहा है कि हम सभी को 243 विधानसभा क्षेत्र की तैयारियों में अभी से लग जाना चाहिए. ताकि सभी सीटों पर पार्टी बिहार के लिए अपना भी विजन रख पाए.

LJP के स्थापना दिवस पर चिराग दिवस ने कार्यकर्ताओं को पत्र लिखा है (फोटो- ट्विटर) LJP के स्थापना दिवस पर चिराग दिवस ने कार्यकर्ताओं को पत्र लिखा है (फोटो- ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र
  • 'विधानसभा चुनाव की तैयारी करें कार्यकर्ता'
  • '2025 तक नहीं चलेगी नीतीश सरकार'

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान ने अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान की तरह मौसम वैज्ञानिक के रोल में आ चुके हैं. उन्होंने भविष्यवाणी की है और कहा है कि बिहार की मौजूदा सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और संभावना है कि 2025 से पहले ही बिहार में विधानसभा चुनाव होंगे. 

चिराग पासवान ने आज लोक जन शक्ति पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्र लिखा है. चिराग ने कहा है कि हम सभी को 243 विधानसभा क्षेत्र की तैयारियों में अभी से लग जाना चाहिए, ताकि सभी सीटों पर पार्टी बिहार के लिए अपना भी विजन रख पाए. बिहार विधानसभा के अगले चुनाव 2025 से पहले भी हो सकते हैं. 

पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखे पत्र में चिराग ने हाल में ही संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर संतुष्टि व्यक्त की है. चिराग ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान जिस तरीके से पार्टी का प्रदर्शन रहा है, उससे स्पष्ट हो गया है कि पार्टी का विस्तार तेजी से हो रहा है.

देखें: आजतक LIVE TV

चिराग ने कहा, "पार्टी को 24 लाख वोट और लगभग 6% मत अकेले प्राप्त हुए हैं जो लोजपा के विस्तार को साफ दिखाता है. बिहार में पार्टी ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के साथ कोई समझौता नहीं किया है. चिराग ने कहा कि चुनाव से पहले नए लोगों के पार्टी में जुड़ने की वजह से पार्टी और ज्यादा मजबूत हुई है.

 

चिराग ने विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला क्यों किया इसको लेकर भी उन्होंने खुलासा किया है. चिराग ने कहा कि उनके पास केवल दो ही विकल्प थे- या तो उनकी पार्टी केवल 15 सीट पर विधानसभा चुनाव लड़े या फिर फ्रेंडली फाइट करें.

चिराग ने कहा कि एनडीए में लोक जनशक्ति पार्टी को मात्र 15 सीट देने की बात कही गई थी जिससे पार्टी के संसदीय बोर्ड ने नहीं माना. इसी कारण से अधिकांश सीटों पर फ्रेंडली फाइट करने का निर्णय लिया गया और पार्टी ने चुनाव में 135 प्रत्याशी मैदान में उतारे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें