scorecardresearch
 

बिहार: पत्नी से 'जान' बचाने के लिए CM आवास पहुंचे जेडीयू नेता, फिर कुछ यूं आया ट्विस्ट

Bihar News: पत्नी पिंकी देवी की बात मानें तो अवधेश लाल यादव और उनका परिवार उनकी जान के पीछे पड़ा है. 7 मई को अवधेश लाल यादव और उनके परिवार के लोगों ने ना सिर्फ उनके साथ मारपीट की, बल्कि गले में रस्सी डाल जान से मारने की कोशिश भी की.

X
जेडीयू नेता अवदेश लाल यादव जेडीयू नेता अवदेश लाल यादव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम आवास पहुंचे JDU नेता
  • पत्नी से 'बचाने' की लगाई गुहार

Bihar News: मुझे मेरी पत्नी से बचाओ... ऐसे ही फरियाद को लेकर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) नेता अवधेश लाल यादव दरभंगा से पटना स्थिथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर पहुंचे. लेकिन शाम होते-होते अवधेश लाल यादव की सच्चाई दरभंगा में उनकी पत्नी और उसके भाई-बंधु ने खोल कर रख दी. अवधेश लाल यादव के आरोपों को उनकी पत्नी पिंकी देवी और उनके भाई ने सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने अवधेश लाल यादव के सभी आरोपों को निराधार बताया.

पिंकी देवी ने कई गंभीर आरोप जेडीयू नेता अवधेश लाल यादव पर लगाते हुए सबूत भी पेश किए. उन्होंने अवधेश लाल यादव पर ना सिर्फ दहेज के लिए प्रताड़ित और जान मारने का प्रयास करने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने अवधेश लाल यादव पर किसी दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध का आरोप लगाते हुए चोरी-छिपे शादी करने का भी आरोप लगाया.

पत्नी पिंकी देवी की बात मानें तो अवधेश लाल यादव और उनका परिवार उनकी जान के पीछे पड़ा है. 7 मई को अवधेश लाल यादव और उनके परिवार के लोगों ने ना सिर्फ उनके साथ मारपीट की बल्कि गले में रस्सी डाल जान से मारने की कोशिश भी की, जिसके निशान आज भी उसके गले पर साफ दिखाई दे रहे हैं.

पिंकी देवी की मानें तो अनपढ़ होने के कारण अवधेश लाल यादव ने कभी भी उसे पत्नी की तरह मान सम्मान नहीं दिया. वह लगातार शादी के कुछ साल बाद से ही प्रताड़ित कर रहा है. पिंकी देवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पति अवधेश लाल यादव का किसी दूसरी महिला से नाजायज संबंध है, उससे शादी भी करने की खबर है. हालांकि वह महिला कौन है, इसके बारे में वह कुछ ज्यादा नहीं बता पाईं. उन्होंने यह जरूर माना कि उनके 2 बच्चे हैं, एक लड़का और एक लड़की लेकिन तकरीबन 8-10 साल से उनको उनके बच्चों से न कभी मिलने दिया गया न कभी फोन पर ही बातचीत करने का मौका दिया गया.

वहीं, अवधेश लाल यादव की ओर से मनोज लाल देव (पिंकी के भाई) को नक्सली बताने के आरोप पर मनोज लाल देव ने अवधेश लाल यादव को नाटकबाज बताते हुए कहा कि पिंकी देवी उसकी चचेरी बहन है. अवधेश लाल यादव लगातार द्वारा उनकी चचेरी बहन पिंकी को प्रताड़ित करने के कारण कई बार पंचायत की गई, लेकिन कुछ नहीं हुआ.

उन्होंने बताया कि मामला अदालत में भी गया. कोर्ट की पहल पर तब पति-पत्नी में समझौता हुआ. पत्नी ससुराल गई, लेकिन उनके बर्ताव में कोई बदलाव नहीं आया. उसने इसी महीने जब पिंकी के साथ मारपीट कर जान से मारने का प्रयास किया, तब गांव वालों की सूचना पर सभी लोग पिंकी के ससुराल पहुंचे. तत्काल पिंकी को लेकर बेहतर इलाज के लिए ना सिर्फ अस्पताल में इलाज करवाया बल्कि दरभंगा पुलिस को पूरे घटना की लिखित शिकायत भी की है.

मनोज लाल देव ने बताया कि उनकी बहन पढ़ी लिखी नहीं है, ऐसे में अवधेश लाल यादव को यह नहीं पच पा रहा है. फिलहाल दूसरी महिला के साथ उनके नाजायज संबंध है. उससे उनकी शादी करने की बात भी सामने आई है. पिंकी के भाई विजय लाल देव ने भी अपने बहनोई के आरोप को झूठा बताया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें