scorecardresearch
 

पश्चिम बंगाल में BJP की हार का बिहार में साइड इफेक्ट, शुरू हुई सियासत

पश्चिम बंगाल में BJP ने 200 से ज्यादा सीटें लाने का दावा किया, लेकिन चुनावी नतीजों के दिन उन्हें मुंह की खानी पड़ी. ममता बनर्जी ने पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. हालांकि BJP ने भी 3 सीटों से 77 सीटों तक का आंकड़ा छुआ है. लेकिन इस परिणाम को लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. 

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • HAM प्रवक्ता ने दी ममता को जीत की बधाई 
  • सीएम नीतीश कुमार ने भी किया ट्वीट 
  • बीजेपी प्रवक्ता ने तंज कसने वालों को दिया जवाब  

पश्चिम बंगाल में BJP की हार का साइड इफेक्ट बिहार में दिखाई पड़ने लगा है. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की शानदार जीत पर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. ममता बनर्जी की जीत पर बिहार एनडीए में शामिल घटक दलों ने जो बधाई दी, उसमें बीजेपी के लिए तंज भी शामिल रहा. हालांकि बीजेपी के प्रवक्ता ने इसका जवाब भी दिया है. 

उपेंद्र कुशवाहा ने दी बधाई 
नीतीश कुमार की जेडीयू ने ममता बनर्जी को शानदार जीत के लिए बधाई दी. जेडीयू के राष्ट्रीय संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने लिखा- 'भारी चक्रव्यूह को तोड़कर पश्चिम बंगाल में फिर से शानदार जीत के लिए ममता जी को बहुत-बहुत बधाई.' यानी कुशवाहा ने एक तरफ तो ममता को बधाई दी, लेकिन साथ ही BJP की हार पर चुटकी भी ली.

बंगालियों के दिल में ममता का जादू 
बिहार एनडीए में शामिल जीतन राम मांझी की पार्टी ने तो बीजेपी पर तीखा हमला बोला है. पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि 'ममता बनर्जी ने साबित किया कि आज भी बंगालियों के दिल में उनका जादू चलता है. BJP शीर्ष नेतृत्व से कहीं न कहीं चूक हुई. अगर हम शब्दों का अनैतिक इस्तेमाल करते हैं, तो जनता को भी ठेस पहुंचती है और वो अपना बदला वोटों से लेती है. बंगाली अस्मिता की रक्षा ममता बनर्जी ही कर पाएंगी.'  

बीजेपी प्रवक्ता ने लिया जवाब 
पश्चिम बंगाल में बीजेपी की हार पर HAM और JDU के तंज पर BJP ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है. बिहार बीजेपी के प्रवक्ता अजफार शम्शी ने कहा कि राजनीति में जीत और हार होती रहती है, लेकिन किसी को मुगालते में नहीं रहना चाहिए, क्योंकि BJP का स्ट्राइक रेट सबसे अच्छा रहा है, जहां तक अस्मिता की बात है, तो देश की अस्मिता की बात करनी चाहिए न कि किसी जाति की. बीजेपी ने बाकी जगहों पर जीत हासिल की है.

सीएम नीतीश ने किया ट्वीट 
उधर नीतीश कुमार ने भी ट्वीट करके पांचों राज्यों में जीत दर्ज करने वालों को बधाई दी है. हालांकि उनके ट्वीट में गौर करने वाली बात ये है कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में जीत के लिए टीएमसी को बधाई तो दी, लेकिन ममता बनर्जी का नाम नहीं लिया. हालांकि उन्होंने तमिलनाडु में स्टालिन और केरल में विजयन का नाम लेते हुए जीत की बधाई दी. उधर असम और पुडुचेरी में जीत के लिए उन्होंने बीजेपी को भी बधाई दी, लेकिन शीर्ष नेता का नाम नहीं लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें