scorecardresearch
 

बिहार: RLSP के उपेंद्र कुशवाहा 2 सीटों से लड़ेंगे चुनाव, बोले- JDU और BJP दोनों को सिखाएंगे सबक

बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपने नामों का ऐलान कर दिया है. आरएलएसपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा काराकाट और उजियारपुर दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे. कुशवाहा का कहना है कि दो सीटों पर चुनाव लड़कर एक सीट पर जेडीयू और एक पर बीजेपी को सबक सिखाना चाहते हैं. दोनों दलों ने मुझे बर्बाद करने का जो संकल्प लिया है, दोनों सीटों से हराकर हम उन्हें सबक सिखाएंगे.

बिहार:  रालोसा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा 2 जगहों से लड़ेंगे चुनाव (उपेंद्र कुशवाहा-PTI) बिहार: रालोसा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा 2 जगहों से लड़ेंगे चुनाव (उपेंद्र कुशवाहा-PTI)

बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) ने बुधवार को अपने खाते की चार लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. आरएलएसपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे. उपेंद्र कुशवाहा बिहार की काराकाट और उजियारपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

दो सीटों से चुनाव लड़ने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि कार्यकर्ताओं के दबाव और लोगों की भावना को देखते हुए उन्हें दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने का फैसला करना पड़ा है. कुशवाहा ने कहा कि पार्टी ने पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट से ब्रजेश कुशवाहा को और पूर्वी चंपारण से आकाश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया है. आकाश कुमार सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अखिलेश कुमार सिंह के पुत्र हैं.

महागठबंधन में शामिल आरएलएसपी बिहार की पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी जमुई लोकसभा सीट से पहले ही भूदेव चौधरी को मैदान में उतार चुकी है. बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान होगा.

'सभी 40 सीटों पर जीतेगा गठबंधन'

दो सीटों पर चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे जाने पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, 'दो सीटों पर चुनाव लड़कर एक सीट पर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और एक पर भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाना चाहते हैं. दोनों दलों ने मुझे बर्बाद करने का जो संकल्प लिया है, दोनों सीटों से हराकर हम उन्हें सबक सिखाएंगे.'

काराकाट के मौजूदा सांसद उपेंद्र उजियारपुर 9 अप्रैल और काराकाट से 25 अप्रैल को नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. उजियारपुर में उपेंद्र कुशवाहा की सीधी भिड़ंत बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और मौजूदा सांसद नित्यानंद राय से और काराकाट में जेडीयू प्रत्याशी महाबली सिंह से होगा.

महागठबंधन में आरएलएसपी के अलावा राजद, कांग्रेस, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टियां भी शामिल हैं. उपेंद्र कुशवाहा का दावा है कि बिहार की सभी 40 सीटों पर महागठबंधन की जीत तय है.

(IANS  इनपुट के साथ)

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें