scorecardresearch
 

27 नवंबर को पंजाब के आनंदपुर साहिब में मत्था टेकेंगे नीतीश कुमार

श्री गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व को निकाली गयी जागृति यात्रा पटना सिटी के तख्त श्री हरिमंदिर साहिब से 13 अक्टूबर को रवाना हुई थी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बिहार के सीएम नीतीश कुमार

सिक्खों के दसवें गुरु श्री गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर निकाली जा रही जागृति यात्रा में शामिल होने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 27 नवंबर को पंजाब के आनंदपुर साहिब जाएंगे, साथ ही वह आनंदपुर साहिब में तख्त श्री केशगढ़ साहिब में मत्था भी टेकेंगे.

श्री गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व को निकाली गयी जागृति यात्रा पटना सिटी के तख्त श्री हरिमंदिर साहिब से 13 अक्टूबर को रवाना हुई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही 13 अक्टूबर को पटना सिटी के तख्त श्री हरिमंदिर साहिब से जागृति यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था और वो इसके समापन में आनंदपुर साहिब में शामिल होंगा.

जागृति यात्रा देश के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरते हुए 13 अक्टूबर को आनंदपुर पहुंच रही है, नीतीश कुमार आनंदपुर में अगले साल जनवरी माह में पटना साहिब में होने वाले प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए खालसा पंथ को निमंत्रण भी देंगे.

पंजाब के रोपड़ जिले में स्थित आनंदपुर साहिब सिख समुदायों का दूसरा सबसे बड़ा धार्मिक स्थल है, श्री गुरु गोविंद सिंह आनंदपुर साहिब में खालसा पंथ की स्थापना की थी और वहां 25 साल रहे भी थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें