scorecardresearch
 

'आप इतनी सुंदर हैं...' महिला MLA पर सीएम नीतीश के कमेंट से बवाल, JDU की सफाई

बिहार के पटना में एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. विधायक निक्की हेंब्रम आदिवासियों की समस्याओं के बारे में बात कर रही थीं. तभी सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें बीच में ही रोक दिया और कुछ ऐसा बोल गए कि निक्की को बुरा लग गया.

बीजेपी विधायक निक्की हेंब्रम और सीएम नीतीश कुमार. बीजेपी विधायक निक्की हेंब्रम और सीएम नीतीश कुमार.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विवादों में घिरे बिहार के सीएम नीतीश कुमार
  • निक्की हेंब्रम के लिए की आपत्तिजनक टिप्पणी
  • विधायक ने आलाकमान से की शिकायत

बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र चल रहा है. बीते सोमवार को एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बीजेपी की महिला आदिवासी विधायक निक्की हेंब्रम के लिए गलत शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगा. 

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी को लेकर बोल रहे थे और उसी दौरान बीजेपी विधायक निक्की हेंब्रम ने महुआ की खेती में लगे लोगों के लिए वैकल्पिक रोजगार का मुद्दा उठा दिया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निक्की हेंब्रम जब अपनी बात कह रही थीं, तभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें टोका और उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. नीतीश कुमार ने महिला विधायक को संबोधित करते हुए कहा- आप इतनी सुंदर हैं, लेकिन आपको मालूम है कि आदिवासियों के लिए हमने क्या-क्या किया है.

महिला विधायक के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने का मामला अब तूल पकड़ चुका है और नीतीश कुमार विवादों में पड़ गए हैं. निक्की हेंब्रम ने इस पूरे मामले पर शुक्रवार को अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा मुख्यमंत्री द्वारा उन पर की गई अशोभनीय टिप्पणी के बारे में उन्होंने बीजेपी आलाकमान को अवगत करा दिया है.

निक्की हेंब्रम ने कहा, “मैं नीतीश कुमार के व्यवहार से बहुत आहत हूं. उनको मर्यादा का पालन करना चाहिए. उन्होंने जो बोला वो इतना आपत्तिजनक है कि उस पर बार-बार बोलना अमर्यादित लगता है. मैंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अवगत करा दिया है."

वहीं, नीतीश कुमार का बचाव करते हुए उन्हीं के पार्टी के नेता लेसी सिंह ने कहा, ''बीजेपी की महिला विधायक को जरूर कोई कंफ्यूजन हो गई है. सीएम नीतीश का उद्देश्य उन्हें अपमानित करना नहीं था. वह महिलाओं का सम्मान और इज्जत करते हैं.''

नीतीश कुमार को लेकर इस ताजा विवाद पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी ट्वीट कर कर मुख्यमंत्री पर हमला किया. उन्होंने आरजेडी के ट्वीटर हैंडल को कोट करते हुए कहा कि 'महिलाओं की सुंदरता ही निहारता रह गया. तीन नंबरी पार्टी का मुखिया बिहार को फिसड्डी राज्य का दर्जा जो दिला दिया..'

रोहिणी ने आगे लिखा, “रंगीन मिजाजी के चर्चे सरेआम हैं. इस उम्र में भी चच्चा बदनाम है.”

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×