scorecardresearch
 

बिहार BJP चीफ की तलाश खत्म, सांसद संजय जायसवाल को मिली कमान

पार्टी आलाकमान ने बिहार भाजपा की कमान डॉक्टर संजय जायसवाल को सौंप दी है. संजय बिहार के पश्चिमी चंपारण संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं. भाजपा की ओर से ट्वीट कर नए अध्यक्ष की नियुक्ति की जानकारी दी गई है.

बिहार भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल (फोटोः ट्विटर) बिहार भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल (फोटोः ट्विटर)

  • पश्चिमी चंपारण से सांसद हैं संजय
  • भाजपा ने ट्वीट कर दी जानकारी

लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सांगठनिक स्तर पर बदलाव का सिलसिला जारी है. पार्टी आलाकमान ने बिहार भाजपा की कमान डॉक्टर संजय जायसवाल को सौंप दी है. संजय बिहार के पश्चिमी चंपारण संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं.

भाजपा की ओर से ट्वीट कर नए अध्यक्ष की नियुक्ति की जानकारी दी गई है. ट्वीट में लिखा गया है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने डॉक्टर जायसवाल को बिहार भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. जायसवाल के अलावा पार्टी ने सतीश पूनिया को राजस्थान भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है.

गौरतलब है कि जायसवाल से पहले नित्यानंद राय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे. लोकसभा चुनाव में विजयी होकर लोकसभा पहुंचे राय को मोदी मंत्रिमंडल में मंत्री बनाए जाने के बाद से ही पार्टी को नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश थी.

लगातार दूसरी बार उजियारपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए राय ने नरेंद्र मोदी की सरकार में मंत्री रहे और चुनाव से ऐन पूर्व राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होकर चुनावी ताल ठोकने वाले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को मात दी थी. राय को मोदी मंत्रिमंडल में स्थान मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष के लिए उन वरिष्ठ नेताओं के नाम चल रहे थे, जिन्हें मंत्री नहीं बनाया गया.

इनमें राजीव प्रताप रूड़ी, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के साथ संजय जायसवाल का नाम भी रेस में था. हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार पार्टी किसी राजपूत चेहरे को अध्यक्ष बना सकती है, लेकिन सारे कयासों को धता बताते बताते हुए पार्टी ने जायसवाल को अध्यक्ष पद का दायित्व सौंप दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें