scorecardresearch
 

पिछली बार से ज्यादा सीटें मिलेंगीः मायावती

यूपी की मुख्यमंत्री मायावती ने दावा किया कि उनकी पार्टी मौजूदा राज्य विधानसभा चुनाव में पिछली बार की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन करेगी.

यूपी की मुख्यमंत्री मायावती यूपी की मुख्यमंत्री मायावती

यूपी की मुख्यमंत्री मायावती ने दावा किया कि उनकी पार्टी मौजूदा राज्य विधानसभा चुनाव में पिछली बार की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन करेगी. बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र के साथ सरोजिनी नायडू मार्ग पर स्थित लखनऊ माण्टेसरी स्कूल स्थित मतदान केन्द्र पर वोट डालने पहुंचीं मायावती ने बाद में संवाददाताओं से कहा, ‘जहां-जहां हमारी रैलियां हुई हैं वहां मतदाताओं का जोश देखकर ऐसा लगता है कि पिछली बार की तुलना में इस बार हमारी पार्टी का प्रदर्शन और अच्छा रहेगा.’ उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 403 विधानसभा सीटों पर पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ रही है और इस बार वह अपेक्षाकृत ज्यादा सीटें जीतेगी.

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी ने वर्ष 2007 में राज्य में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में 206 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया था. मायावती ने कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 12 बजे सरोजिनी नायडू मार्ग पर लखनऊ माण्टेसरी स्कूल स्थित मतदान केन्द्र के बूथ संख्या 235 पर मतदान किया. बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र भी साथ में वोट डालने गये.

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस तरह की सत्ता विरोधी लहर वर्ष 2007 में तत्कालीन सत्तारूढ़ दल समाजवादी पार्टी (सपा) के खिलाफ चल रही थी, इस वक्त कमोबेश वही स्थिति बसपा के लिये है. उन्होंने कहा कि इस बार बढ़ा हुआ मत प्रतिशत लोगों का मायावती सरकार के प्रति गुस्से का इजहार है.

उधर, उत्तर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष तथा लखनऊ छावनी क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने राजधानी की सभी नौ सीटों पर कांग्रेस की जीत का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ेंगे, कांग्रेस और मजबूत होती जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें