scorecardresearch
 

IPL-5: 5 फिक्सिंग के आरोपी क्रिकेटर हुए सस्पेंड

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मौजूदा आईपीएल के पांचवें संस्करण में कथित तौर पर स्पॉट फिक्सिंग के 5 आरोपी क्रिकेटरों को सस्पेंड कर दिया है. एक टीवी चैनल ने मंगलवार को दावा किया कि उसने आईपीएल में खिलाड़ियों, आयोजकों, मालिकों और भारतीय क्रिकेट के जाने माने लोगों के बीच ‘संदिग्ध सौदों’ का भंडाफोड़ किया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मौजूदा आईपीएल के पांचवें संस्करण में कथित तौर पर स्पॉट फिक्सिंग के 5 आरोपी क्रिकेटरों को सस्पेंड कर दिया है.

एक टीवी चैनल ने मंगलवार को दावा किया कि उसने आईपीएल में खिलाड़ियों, आयोजकों, मालिकों और भारतीय क्रिकेट के जाने माने लोगों के बीच ‘संदिग्ध सौदों’ का भंडाफोड़ किया है. इसके बाद बीसीसीआई ने चेतावनी दी थी कि अगर यह खबर सही निकली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

टीवी चैनल ने दावा किया था कि उसने एक स्टिंग ऑपरेशन किया है जिसमें कई खिलाड़ियों को छिपे हुए कैमरे में यह स्वीकार करते हुए कैद किया गया है कि उन्हें अनधिकृत रूप से नीलामी में तय राशि से कहीं अधिक पैसा मिलता है.

टीवी चैनल के मुताबिक उसके ऑपरेशन में खुलासा हुआ है कि आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग मौजूद ही नहीं है बल्कि प्रथम श्रेणी मैचों को भी फिक्स किया जाता है और महिलाएं मैच फिक्सिंग में अहम भूमिका निभाती हैं.

चैनल ने एक बयान में कहा कि भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार और यहां तक कि एक टीम का कप्तान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी इन मैचों को फिक्स करने में मिला हुआ है.

इन चार खिलाड़ियों के नाम और टीमें इस प्रकार हैं: टी.पी. सुधीन्द्र (डेक्कन चार्जर्स), मोहनीश मिश्रा (पुणे वॉरियर्स), शलभ श्रीवास्तव और अमित यादव (दोनों किंग्स इलेवन पंजाब से), अभिनव बाली (दिल्ली डेयरडेविल्स).

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें