scorecardresearch
 

किससे प्रेरित हैं सुनील ग्रोवर के किरदार, पहली बार बताया सीक्रेट

एजेंडा आज तक 2018 में मिमिक्री से जुड़े एक सवाल पर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने कहा, आप किसी भी इंसान को तब कॉपी कर पाते हैं जब आप उससे प्रेरित हो रहे हों.

सुनील ग्रोवर सुनील ग्रोवर

स्टार कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने एजेंडा आज 2018 के मंच पर तमाम बॉलीवुड स्टार्स की कॉपी करके दिखाई. सुनील ने शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, आमिर खान, दारा सिंह और धर्मेंद्र जैसे कई सितारों को मिमिक्री (नकल) की. सुनील ने यह भी बताया कि किस तरह वह लोगों को कॉपी करना सीखते हैं और वह ऐसा किस तरह कर पाते हैं.

आज तक के जर्नलिस्ट सुशांत मेहता के सवाल पर सुनील ने कहा, "आप किसी भी इंसान को तब कॉपी कर पाते हैं जब आप उससे प्रेरित हो रहे हों. मेरे लिए हर उस इंसान को कॉपी करना आसान होता है जिससे मैं प्रभावित रहा हूं. मैं पहले उस शख्स की फिजिकल एक्टिविटी को कॉपी करता हूं फिर धीरे-धीरे उसकी आवाज भी कॉपी कर लेता हूं."

जब शाहरुख ने कहा तुझ पर गाड़ी चढ़ा दूंगा-

जब सुनील से पूछा गया कि इस तरह की मिमिक्री की शुरुआत कैसे हुई? सुनील ने बताया, "उन्होंने सबसे पहले शाहरुख खान की आवाज कॉपी करना शुरू किया था. वह उनके शो क्या आप पांचवीं पास से तेज हैं के कॉमेडी रीमेक क्या आप पांचवीं पास चंपू हैं में शाहरुख की कॉपी करते थे. शो पूरा होने के बाद उन्होंने शाहरुख को बताया कि मैंने आपकी नकल करके गाड़ी खरीद ली है. इस पर शाहरुख ने उनसे कहा कि मैं वही गाड़ी तुझपे चढ़ा दूंगा."

महिलाओं को कॉपी करना है ज्यादा आसान-

सुनील ग्रोवर से जब पूछा गया कि क्या कभी उन्हें किसी को कॉपी करने के लिए डांट पड़ी है? उन्होंने कहा, "एक बार मेरे टीचर ने उन्हें कॉपी करने के लिए बुरा माना था. रिंकू भाभी को कॉपी करने के बारे में कहा, "वह किरदार थोड़ा बिहारी है और मैंने बाकी चीजें उसमें जोड़ी हैं. मेरे लिए महिलाओं के किरदार करना पुरुषों के किरदार करने से ज्यादा आसान होता है."

इनसे प्रेरित हैं मशहूर गुलाटी का किरदार-

कहा, "ऐसा इसलिए क्योंकि वह ज्यादातर वक्त महिलाओं को ही कॉपी करते रहते हैं और उन्हें नोटिस करते रहते हैं. सुनील ने डॉक्टर मशहूर गुलाटी के किरदार के बारे में कहा, "किरदार उन्होंने अपने चाचा और पापा के अंदाज से तैयार किया है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें