scorecardresearch
 

गिरती टीआरपी की बौखलाहट में बिग बॉस के घर में घुसे देश के मुद्दे?

बिग बॉस सीजन 13 में शो का माहौल बिल्कुल देश के माहौल जैसा बनाने की पूरी कोशिश की गई है. अब देश के मुद्दों की बात करें तो सबकी जुबान पर कश्मीर और राष्ट्रवाद का मुद्दा है.

सलमान खान सलमान खान

सलमान खान का शो बिग बॉस शुरुआती हफ्तों में ही टीआरपी के चार्ट पर टॉप 10 से बाहर हो गया था. हालांकि अब शो ने कुछ रफ्तार पकड़ी है. बिग बॉस के पिछले सीजन से अलग इस बार शो बिल्कुल नए नियमों के हिसाब से चल रहा है. शो का पहला फिनाले चार हफ्ते बाद ही होने जा रहा है यानी फिनाले से पहले ही कई कंटेस्टेंट बाहर हो जाएएंगे और उनकी जगह नए कंटेस्टेंट को शो का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा. इस बार जो बिग बॉस की सबसे खास बात है वो है शो का कंटेंट और माहौल.

बिग बॉस सीजन 13 में शो का माहौल बिल्कुल देश के माहौल जैसा बनाने की पूरी कोशिश की गई है. अब देश के मुद्दों की बात करें तो सबकी जुबान पर कश्मीर और राष्ट्रवाद का मुद्दा है. टीआरपी की लिस्ट में शो को अपनी जगह बनाने के लिए लोगों से कनेक्ट होना भी बहुत जरूरी है. इसलिए शो के मेकर्स ने कुछ ऐसे कंटेस्टेंट को शो का हिस्सा बनाने का फैसला किया है. जिनकी समाज में अच्छी पकड़ हो. समाज में अच्छी पकड़ में विवादित कंटेस्टेंट का भी नाम जुड़ता है. तभी इस बार एक ऐसे कंटेस्टेंट की एंट्री शो में होने जा रही है जिसका नाता सिर्फ विवादों से रहा है. हम बात कर रहे हैं हिन्दुस्तानी भाऊ यानी विकास पाठक की.

विकास पाठक ने घर में एंट्री ले ली है. विकास पाठक अपने दबंग और राउड़ी अंदाज के लिए सिर्फ चर्चा में रहते हैं. विकास पाठक भारत के पॉपुलर यूट्यूबर हैं. अगर कंटेंट भड़काऊ और विवादित हो तो सोशल मीडिया किसी को भी फेमस बना सकता है. बस पॉपुलर होने का यही फॉर्मूला हिंदुस्तानी भाऊ को मिल गया है. अब उनके सहारे बिग बॉस भी आगे जाने की तैयारी कर रहा है.

बिग बॉस में कश्मीर का मुद्दा-

इस बार शो में दो कंटेस्टेंट कश्मीर से हैं- असीम रियाज और माहिरा शर्मा. असीम और माहिरा शर्मा का जन्म जम्मू-कश्मीर में हुआ था. दोनों ने शो की शुरुआत से ही सबसे ज्यादा इस बात पर जोर दिया था कि वह कश्मीर से हैं. कश्मीर पिछले कई महीनों से धारा 370 में बदलाव को लेकर चर्चा का केंद्र बिंदु रहा है. दोनों कंटेस्टेंट इसी केंद्रशासित प्रदेश से आते हैं. शो में लोग इन दोनों कंटेस्टेंट को पसंद भी कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें