scorecardresearch
 

'भाग मिल्‍खा भाग' में मिल्खा की तीन प्रेमिकाएं

फरहान अख्तर जल्द ही मिल्खा के किरदार में आने वाली फिल्म भाग मिल्खा भाग में नजर आएंगे. मिल्खा एक प्रसिद्ध एथलीट रह चुके हैं. यह फिल्म सिर्फ उनके खेल करियर पर केंद्रित नहीं होगी बल्कि मिल्खा सिंह की प्रेम कहानियों की झलक भी पेश करेगी.

फरहान अख्तर जल्द ही मिल्खा सिंह के किरदार में आने वाली फिल्म भाग मिल्खा भाग में नज़र आएंगे. मिल्खा सिंह एक प्रसिद्ध एथलीट रह चुके हैं. लेकिन यह फिल्म सिर्फ उनके खेल करियर पर केंद्रित नहीं होगी बल्कि मिल्खा सिंह की प्रेम कहानियों की झलक भी इसमें मिलेगी. मिल्खा की सेना में भर्ती होने की मुख्य वजह यह थी कि वे अपनी पहली प्रेमिका के लिए एक जिम्मेदार इंसान बनकर दिखाना चाहते थे. उससे पहले तक वे एक चोर थे.


फिल्म में उनकी पहली प्रेमिका का किरदार सोनम कपूर ने निभाया है. उनका दूसरा प्रेम संबंध ऑस्ट्रेलिया की लड़की के साथ होता है और उस विदेशी लड़की का किरदार रेबेका ने किया है. इस लड़की से मिल्खा अपने ऑस्ट्रेलिया के ओलंपिक टूर के दौरान मिले थे. इस खेल के प्रोफेशन से वो इसलिए भी जुड़े रहना चाहते थे ताकि उन्हें ऑस्ट्रलिया जाने के और मौके मिलें और वे अपनी प्रेमिका से दोबारा मिल पाएं.


उनकी तीसरी प्रेमिका एक पाकिस्तानी है और फिल्म में उनकी इस प्रेमिका का किरदार पाकिस्तान की मशहूर अदाकारा मिशा शफ़ी निभा रही हैं.

बेशक इसमें मिल्खा सिंह के तीन प्रेम संबंधों का है. हालाकि सबसे दिलचस्प बात यह है कि इन तीनों में से मिल्खा की बीवी कोई नहीं बनती है. मिल्खा के जीवन का सफर भावनाओं से ओत-प्रोत रहा है. उन्होंने भारत-पाकिस्तान बंटवारे के दौरान अपने माता-पिता को 12 साल की उम्र में खो दिया था. उनके प्रेम संबंध ही थे जिनकी वजह से उनके जीवन को आकार मिल पाया और उन्होंने इतना कुछ हासिल किया. सही मायने में यह कहा जा सकता है कि मिल्खा ने अपने जीवन जो कुछ भी उपलब्धियां पाई हैं उसमें कहीं न कहीं उनके इन संबंधों का बहुत बड़ा योगदान रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें