scorecardresearch
 

रणबीर, कटरीना का एजुकेशन वीडियो टन टन टन हुआ वायरल

यह ऐड है राइट टु एजुकेशन के एंथम के तौर पर बनाया गया टन टन टन. इस ऐड में रणबीर कपूर, कटरीना कैफ, इमरान खान, अनुष्का शर्मा जैसे कई फिल्मी सितारे नजर आ रहे हैं. इसे बनवाया है मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने और यह पिछले साल अगस्त में रिलीज किया गया था.

X
ऐड के शुरुआत में स्कूल की घंटी बजाते नजर आते हैं रणबीर कपूर
ऐड के शुरुआत में स्कूल की घंटी बजाते नजर आते हैं रणबीर कपूर

छुटपन की यादें जिन तस्वीरों और आवाजों से बनी हैं, उसमें दूरदर्शन पर आने वाले तमाम सामाजिक सरोकार वाले विज्ञापनों के जिंगल्स का भी अच्छा खासा योग है. मिले सुर मेरा तुम्हारा, जब आता था, तो आखिर तक अमिताभ बच्चन को देखने के लिए श्वेत श्याम टीवी के सामने चिपके रहते थे. बोनस में मिथुन और जितेंद्र भी मिल जाते थे. इसी तरह से एक गाना आता था, सुन सुन सुन मेरे नन्हे सुन. इसमें तो गोविंदा भी होता था और आमिर खान भी. बहरहाल, इसके बाद भी कई ऐड आए, कभी किसी सरकारी स्कीम को प्रमोट करते, तो कभी सामाजिक समरसता को. मगर चर्चा अब उतनी नहीं होती.
लेकिन पिछले कुछ दिनों से एक सरकारी ऐड नए सिरे से सतह पर उबर उभर आया है. शायद इसकी एक वजह यह भी हो कि यूपीए सरकार अपनी उपलब्धियों का बखान करने के लिए छह आठ महीने पहले रिलीज हुए इस ऐड को बार-बार दिखाने लगी है. हालांकि ठोस वजह तो यही लगती है कि इसमें सुपर स्टार तो हैं ही और गीत के स्वर और बोल सरकारी ढंग से बोझिल नहीं है. यह ऐड है राइट टु एजुकेशन के एंथम के तौर पर बनाया गया टन टन टन. इस ऐड में रणबीर कपूर, कटरीना कैफ, इमरान खान, अनुष्का शर्मा जैसे कई फिल्मी सितारे नजर आ रहे हैं. इसे बनवाया है मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने और यह पिछले साल अगस्त में रिलीज किया गया था.
इस गीत को लिखा है जावेद अख्तर ने.  इसमें स्वर दिया है सोनू निगम और सुनिधि चौहान ने. वीडियो में फिल्मी सितारों के अलावा स्कूली बच्चों के तमाम नजारे भी इकट्ठे किए गए हैं. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिखाए जा रहे सभी स्कूल सरकारी हैं. इसके अलावा जूना गढ़ का किला, कच्छ का रण और लेह लद्दाख की खूबसूरती भी यहां नमूदार है.
देखें-सुनें, टन टन टन
)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें